April 27, 2024

सफाई अभियान चला दुकानदारों को बांटे जूट के थैले

Faridabad/Alive News : पॉलिथीन सहूलियत नहीं बल्कि प्रकृति के लिए जहर के समान है और जनभागेदारी के बिना पॉलिथीन मुक्त शहर बनाना संभव नहीं है, इस संदेश के साथ सेक्टर-15 मार्केट में सफाई अभियान चलाया गया। इस अभियान का शुभारंभ भाजपा नेता अमन गोयल ने किया। सेक्टर-15 आरडब्ल्यूए की तरफ से चलाए गए इस अभियान में सभी दुकानदारों को जूट के बने थैले वितरित किए गए और दुकानदारों से पॉलिथीन कैरी बैग इस्तेमाल ना करने की अपील की गई। साथ ही मार्केट में सफाई अभियान भी चलाया गया जिसमें आईटीआई छात्रों ने भी शिरकत की ।

इस मौके पर अमन गोयल ने कहा कि फरीदाबाद सही मायनों में स्मार्ट सिटी तभी बन पाएगा, जब हम स्वच्छ फरीदाबाद का निर्माण कर पाएंगे। उन्होने कहा कि सरकार और जनभागेदारी के साथ फरीदाबाद को स्वच्छ और स्मार्ट सिटी बनाने के प्रयास युद्ध स्तर पर जारी हैं। उन्होने कहा कि फरीदाबाद विधानसभा के सभी पार्कों के सौंदर्यकरण का कार्य जारी है। उन्होने कहा कि जल्द ही शहर की सडक़ों की भी रात में सफाई की जाएगी ताकि सुबह सडक़ पर गंदगी का आलम ना रहे। अमन गोयल ने सभी से प्लास्टिक का इस्तेमाल ना करने की भी अपील की।

उन्होने कहा कि पॉलिथीन हमारे लिए सुविधा से ज्यादा भक्षासुर बन गया है, जिससे मुक्ति के लिए सभी को मिलकर प्रयास करने होंगे। उन्होने पॉलोथीन फ्री मार्केट बनाने की पहल के लिए सेक्टर 15 आरडब्ल्यू की भी तारीफ की। इस मौके पर डिप्टी मेयर मनमोहन गर्ग,सेक्टर 15 आरडब्ल्यूए के प्रधान संजय बत्रा, उद्योगपति एच के बत्रा, प्रियंका गर्ग, प्रवीण देसवाल, रविंद्र अत्री समेत कई गणमान्य व्यक्ति मौजूद रहे।