April 18, 2024

कबड्डी हमारे देश की सांस्कृतिक विरासत : सुखबीर मलेरना

Faridabad/Alive News : सागरपुर गांव में रविवार को करवा चौथ के मौके पर विशाल कबड्डी टूर्नामेंट का आयोजन किया गया। जिसमें मुख्य अतिथि के रूप में भाजपा किसान मोर्चा जिला अध्यक्ष सुखवीर मलेरना और आयोजक शहीद भगत सिंह क्लब सागरपुर रहे। इस प्रतियोगिता में प्रथम आने वाली टीम को 21 हजार और दूसरे स्थान पर आने वाली टीम को 11 हजार रुपए का इनाम रखा गयाा। प्रतियोगिता में लगभग 3० टीमों ने भाग लिया।

टूर्नामेंट में भाग लेने आए खिलाडिय़ों का मुख्य अतिथि सुखबीर मलेरना ने हौसलाफजाई की और उनको आपसी प्रेम एवं सौहार्द के साथ इस प्रतियोगिता में खेलने का आह्वान किया। उन्होंने कहा कि किसी भी खेल में जीत और हार के अपने मायने होते हैं, मगर हमें हार को भी सहर्ष स्वीकार करना चाहिए।

इस अवसर पर  मलेरना ने कहा कि कबड्डी हमारी सांस्कृतिक विरासत है और हमें इसको बचाकर रखना है। आज की भागदौड़ भरी जिंदगी में खेलों का महत्व और भी अधिक बढ़ गया है। हमें कम्पयूटर, मोबाईल, गेम को छोडक़र शारीरिक श्रम वाले खेलों को अपने जीवन का हिस्सा बनाना चाहिए, ताकि हम शारीरिक रूप से मजबूत हो सकें।

इस मौके पर मुख्य रूप से कमेटी मेंबर धन सिंह प्रधान, रणवीर फौजी, बृजलाल नंबरदार, वीरेंद्र वकील, रोहतासगढ़ गुर्जर, पूरन बघेल, दीपक चौटाला, वीर सिंह डागर, राहुल, राजीव, सचिन, लक्ष्मण, मनोज, पन्नालाल, मुकेश, हरकेश, नरेंद्र, जीते आदि उपस्थित थे। इस खेल टूर्नामेंट के आयोजन के दौरान सुखवीर मलेरना ने चीनी सामान बहिष्कार की अपील की। उन्होने नौजवान साथियों से कहा इस दिवाली पर हम चाइना के सामान का बहिष्कार तो करेंगे ही और आगे भी करते रहेंगे।