April 24, 2024

कपिल देव ने किया क्रिकेट चैलेंज फाइनल मैंच का किया उद्घाटन

Faridabad/Alive News : एक बार फिर मानव रचना कोरपोरेट क्रिकेट चैलेंज कप सफलता के साथ समाप्त हुआ। 10वें मानव रचना कोरपोरेट क्रिकेट कप के फाइनल मैच में कपिल देव ने सभी खिलाडिय़ों को अपने प्रेरणावर्धन भाषण से उत्साह से भर दिया। फाइनल मैच मानव रचना शैक्षणिक संस्थान व मारुति सुजुकी इंडिया लिमिटेड के बीच खेला गया। एक दूसरे को कड़ी टक्कर देते हुए मारुति सुजुकी ने मानव रचना चैलेंज कप ट्राफी हासिल की। पहले सीजन में खिलाडिय़ों को खेल की भावना से खेलने के लिए प्रोत्साहित करने वाले कपिल देव ने 10वे सीजन में भी खिलाडिय़ों को प्रोत्साहित किया।

उन्होंने इस मौके पर इतने सालों में हुए बदलावों व विकास की सराहना की। उन्होंने कहा कि मानव रचना अकैडमिक के साथ साथ खेल को भी करिकुलम का अहम हिस्सा मानता है और जिस तरह की सुविधाएं यहां दी जाती है, वह काबिले तारीफ है। उन्होंने इसी जज्बे के साथ आगे बढ़ते रहने के लिए प्रोत्साहित करते हुए भविष्य के लिए शुभकामनाएं दी। इस मौके पर मानव रचना शैक्षणिक संस्थान के प्रेसिडेंट डॉ. प्रशांत भल्ला ने कहा कि मानव रचना के फाउंडर चेयरमैन ओपी भल्ला की हमेशा से सोच रही थी कि पूर्ण शिक्षा में शैक्षिणक क्षेत्र के साथ साथ खेल भी आते हैं। खेलों से ही पूर्ण विकास होता है।

खेल से ही एक बेहतर लीडरशिप क्वालिटी से लेकर टीम भावना भी सीखने का मौका मिलता है। उनकी इसी सोच के साथ मानव रचना कॉरपोरेट क्रिकेट चैलेंज कप का आगाज हुआ था, जो कि हर साल और भी शानदार होता जा रहा है। उन्होंने कहा कि कपिल देव जज्बे व हिम्मत का दूसरा नाम है और इनसे हमारे खिलाडिय़ों को प्रेरणा मिलेगी।

इस मौके पर मानव रचना इंटरनैशनल यूनिवर्सिटी के वाइस चांसलर एन.सी.वाधवा, मानव रचना शैक्षणिक संस्थान के एमडी व मानव रचना यूनिवर्सिटी के वाइस चांसलर संजय श्रीवास्तव, एमआरईआई के डायरेक्टर स्पोट्र्स सरकार तलवार, मारुति सुजुकी इंडिया के चीफ मैंटर एसवाई सिद्दकी, मारुति सुजुकी के एग्जीक्यूटिव आफिसर आफ प्रोडक्शन राजीव गांधी व संस्थान के सभी डीन डायरेक्टर व स्टाफ खिलाडिय़ों का उत्साहवर्धन करने के लिए पहुंचे।