April 20, 2024

कश्मीर मुद्दा एक बार फिर राजनीति के केंद्र में आ गया

New Delhi/Alive News : पिछले दो-तीन दिनों में जम्मू-कश्मीर में लगातार आतंकी हमलों ने पूरे देश को झकझोर कर रख दिया है. पहले जम्मू के सुंजवां आर्मी कैंप पर आतंकियों ने हमला बोला जिसमें 6 जवान शहीद हुए और उसके बाद श्रीनगर में सीआरपीएफ मुख्यालय के पास आतंकियों ने हमला करने की कोशिश की और एक जवान शहीद हो गया. इसी कारण से कश्मीर मुद्दा एक बार फिर राजनीति के केंद्र में आ गया है. कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने मंगलवार को इसी मुद्दे पर मोदी सरकार पर हमला बोला था, और आज (बुधवार) को वह इस मुद्दे पर अपने पार्टी नेताओं संग बैठक करेंगे.

राहुल गांधी बुधवार सुबह अपने घर पर कश्मीर मुद्दे पर बड़ी बैठक करेंगे, इसमें पार्टी के कई वरिष्ठ नेता शामिल हो सकते हैं. बैठक में मोदी सरकार को उसकी कश्मीर नीति पर घेरने पर विचार हो सकता है.

आपको बता दें कि मंगलवार को राहुल ने ट्वीट के जरिए कश्मीर मुद्दे को लेकर मोदी सरकार को कटघरे में खड़ा किया था. राहुल ने ट्वीट में लिखा था कि पीडीपी पाकिस्तान के साथ बातचीत करने को कह रही है, तो वहीं रक्षामंत्री कह रही हैं कि पाकिस्तान को इस हमले की कीमत चुकानी होगी. राहुल ने कहा कि सच बात ये है कि देश पीडीपी और बीजेपी के अवसरवादी गठबंधन की सजा भुगत रहा है. राहुल ने कहा कि दोनों के पास कश्मीर को लेकर कोई नीति नहीं है.