March 28, 2024

कस्तूरबा गांधी स्कूल की छात्रों ने पीएम से की मांग

Nuh/Alive News : कस्तूरबा गांधी बालिका विद्यालय की छात्राओं ने जयललिता को भारतरत्न से नवाजने के लिए पीएम के सामने मांग रखी है। रैली निकालकर बालिकाओं ने कहा कि दक्षिण की आयरन लेडी तारीफ की मोहताज नहीं है बल्कि वहां की जनता के दिलों में वो आज भी अमर है। दसवीं क्लास की अरसीदा, सकीना, आफिया ने कहा कि जयललिता दक्षिण की महान अभिनेत्री के अलावा देश के प्रख्यात राजनेताओं से बिल्कुल अलग छवि रखती थी।

नारी शक्ति को पहचान दिलाने में पूर्व मुख्यमंत्री जयललिता का अमिट योगदान रहा। स्कूल की प्राचार्य नीरू चौधरी, शिक्षिका साबिस्ता खानम बताती है कि उन्होंने कडी मेहनत के साथ लोगों को मुख्यधारा में जोडने का काम किया। बहुत ही सस्ते दामों में अपने राज्य की जनता के लिए खाद्य सामग्री उपलब्ध कराई। उनके सदमें की वजह से सैंकडों लोग दुनिया से चले गए है।

उन्होंने बताया कि अम्मा के अलावा तीन राज्यों में कैबिनेटमंत्री बनकर गिनीज ऑफ बुक में नाम दर्ज करवाने वाले मेवाती राजनेता चौधरी तैय्यब हुसैन, हॉकी खेल के जादूगर मेजर ध्यानचन्द, सदी के महानायक अमिताभ बच्चन व देशभक्ति सिखाने वाले 93 वर्षीय अभिनेता दिलीप कुमार और शाहरूख खान को भारतरत्न देने की मांग की गई है।