April 26, 2024

‘बूम’ की शूटिंग के दौरान कैटरीना कैफ थी एक आम मॉडल

Entertainment Desk : भले ही आज कैटरीना कैफ बॉलीवुड की टॉप एक्ट्रेसेस में शामिल हों, लेकिन उनकी डेब्यू फिल्म ‘बूम’ की शूटिंग के दौरान वो एक आम मॉडल थीं। जितनी अटेंशन उन्हें आज मिलती हैं, इसके उलट डेब्यू फिल्म में बिल्कुल भी नहीं मिली थी। मशहूर फोटोग्राफर फौजान के मुताबिक फिल्म में कई स्टेबलिश मॉडल्स कास्ट की गई थीं। उनमें से एक थीं पद्मा लक्ष्मी, जिन्होंने सेट पर सबसे ज्यादा सुर्खियां बटोरी थीं। उन्हें कैमरा स्पेस भी काफी अधिक मिला था। कैटरीना पर ध्यान तक नहीं दिया गया था।

” जब फोटो क्लिक करने से कैट हुईं अनकम्फर्टेबल…

जब फिल्म ‘फैंटम’ के सेट पर फौजान कैटरीना की फोटोज क्लिक करने गए, तो उन्हें बाहर जाने का रास्ता दिखा दिया गया था। फौजान के मुताबिक ‘फैंटम’ तक का सफर तय करते हुए कैटरीना अब एक बड़ी स्टार बनकर उभरी हैं। उनके आसपास काफी सिक्युरिटी रहती है। एक दिन जब मैं सेट पर फोटोज क्लिक कर रहा था, तब क्रू मेंबर ने मुझे फोटोज लेने से मना कर दिया, क्योंकि ऐसा करने से कैटरीना अनकम्फर्टेबल फील कर रही थीं।”

2

शाहरुख से हुए प्रभावित…
फौजान ने साल 2000 में शाहरुख खान की फिल्म ‘जोश’ के मेकिंग सीन्स भी कैप्चर किए। सेट पर शाहरुख की विनम्रता देख वह हैरान रह गए थे। फौजान के मुताबिक “उस वक्त वो बड़े स्टार थे, दूसरे स्टार्स से उलट उन्होंने अपने बिजी शेड्यूल से मेरे लिए टाइम निकाला और एक्सक्यूजिवली मेरे प्रोजेक्ट के लिए फोटोज खिंचवाईं। प्रोफेशनल होने के नाते उन्होंने कहा, “अगले आधे घंटे तुम्हारे हैं। तुमको जो करवाना है मुझसे करवा लो।” यह शूट मुंबई की फिल्मसिटी में हुआ, जिसे फिल्म ‘जोश’ के लिए गोवा की तर्ज पर बनाया गया था। फौजान बताते हैं, “कारों के ढेर के ऊपर चढ़कर मैंने शाहरुख को पोज देने के लिए कहा, उन्होंने ठीक वैसा ही किया।”

12 सालों से ज्यादा का सफर…
मशहूर फोटोग्राफर फौजान 2004 में आई ‘देव’, ‘चमेली’, ‘बूम’, ‘मुन्नाभाई सीरीज’, ‘फैशन’ से जल्द ही रिलीज होने वाली ‘हेट स्टोरी-3’ तक, कई फिल्मों के बिहाइंड द सीन फोटो ले चुके हैं। इन सभी फोटोज को कंपाइल कर उन्होंने अपनी बुक लॉन्च की। खास बातचीत के दौरान फौजान इन यूनिक फोटोज के पीछे छिपी कैटरीना कैफ, शाहरुख खान जैसे स्टार्स से जुड़ी दिलचस्प कहानियां भी हमसे शेयर कर चुके हैं।