ऑनलाइन इंटरव्यू के लिए ड्रेसअप होते वक्त इन बातों का रखें ध्यान

0
22
Sponsored Advertisement

कोरोना ने जिंदगी ही नहीं, काम करने के तरीकों में भी कई तरह के बदलाव कर दिए। ज्यादातर कंपनियों ने एंप्लाइज़ को तो वर्क फ्रॉम होम का ऑप्शन दिया ही है साथ ही अब वो रिक्यूक्रूटमेंट भी ऑनलाइन ही कर रही हैं ऐसे में अपनी जॉब फिक्स करने के लिए नॉलेज़ के साथ आपको अपने ड्रेसिंग पर भी करना होगा फोकस। जी हां, ऑनलाइन इंटरव्यू को हल्के में न लेते हुए यहां भी अपने प्रोफेशनलिज्म को शो करें अपने आउटफिट के जरिए। तो इंटरव्यू के लिए ड्रेसअप होते वक्त इन बातों का रखें खास ख्याल।

चुनें सही कलर
कपड़ों के साथ यहां घर के कलर पर भी आपको ध्यान देना है। बैकग्राउंड का कलर बहुत तड़कता-भड़कता हुआ न हो। अगर घर को कोई कोना प्लेन, लाइट कलर वाला है तो उस जगह अपने लैपटॉप को फिक्स करें। अब बात करते हैं आउटफिट के कलर की, तो यहां आप डार्क कलर वाले आउटफिट्स का चुनाव करें। सिंपल सा फंडा ये है कि अगर बैकग्राउंड लाइट है तो आउटफिट डार्क रखें और अगर बैकग्राउंड डार्क है तो आउटफिट लाइट। बहुत ज्यादा प्रिंट्स और पैटर्न के साथ एक्सपेरिमेंट करने से बचें।

आउटफिट की नेकलाइन पर करें फोकस
खुद को बहुत ज्यादा स्टाइलिश और क्लासी दिखाने के चक्कर में कई बार ऐसे आउटफिट्स कैरी कर लेते हैं जो कंफर्टेबल नहीं होती। तो इंटरव्यू के दौरान पहने जाने वाले आउटफिट्स की नेकलाइन पर खासतौर से फोकस करें अगर वो बहुत ज्यादा डीप और लूज़ है तो इसे बिल्कुल भी कैरी न करें। इसकी जगह हाई-नेक टॉप, राउंड नेक या कॉलर नेक सबसे बेस्ट होते हैं।

लेयर्स की लें हेल्प
ब्लेज़र, श्रग जैसे ऑप्शन आपके प्रोफेशनल एटीट्यूड के मार्क्स बढ़ाने का काम करते हैं तो ड्रेसअप होते वक्त इनकी भी हेल्प ली जा सकती है। तो शर्ट हो या वी-नेक टी-शर्ट्स, ब्लेज़र के साथ करें अपने लुक को कंप्लीट।

कॉन्ट्रास्ट है बेस्ट
ऑनलाइन इंटरव्यू में भी आपको इस चीज़ का खास ध्यान रखना होगा। बालों को कलर करा रखा है तो उससे मिलता जुलता टॉप न कैरी करें, बल्कि कॉन्ट्रास्ट कलर चुनें।

बहुत ज्यादा एक्सेसरीज़ न पहनें
वेस्टर्न पहन रही हैं या इंडियन, ध्यान रहें किसी के भी साथ बहुत ज्यादा एक्सेसरीज़ कैरी न करें। इंटरव्यू में आपका परफेक्ट दिखना जरूरी होता है लेकिन उसके लिए ईयररिंग्स, नेकलेस, रिंग्स ये सारी चीज़ें पहनकर बैठना बहुत ही अजीब लगेगा। कोई भी एक एक्सेसरीज़ पहनें या बिना इसके भी इंटरव्यू दे सकती हैं।

Print Friendly, PDF & Email
Sponsored Advertisement