April 25, 2024

केरल का सियासी तापमान गर्म, CM के गांव में शाह की रैली

New Delhi/ Alive News : केरल में RSS-BJP की हत्या के खिलाफ बीजेपी पूरी ताकत के साथ संघर्ष करने के लिए जमीन पर उतर चुकी है. यही वजह है कि केरल का सियासी तापमान काफी  गर्म हो गया है. एक चैनल के अनुसार बीजेपी ने राज्य में राजनीतिक हत्याओं के खिलाफ जनसुरक्षा यात्रा शुरू की है. जनसुरक्षा यात्रा का आगाज बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने किया और करीब 10.4 किमी यात्रा की है. दूसरे दिन बीजेपी के फायर ब्रांड नेता योगी आदित्यनाथ पहुंचे और तीसरे दिन गुरुवार को दोबारा से अमित शाह जनसुरक्षा यात्रा में शामिल होंगे.

CM विजयन के गांव में अमित शाह
अमित शाह आज केरल के वामपंथी CM पिनरायी विजयन के गांव जाएंगें, जो कन्नूर जिले में है. अमित शाह राजनीतिक हिंसा में जिन RSS-BJP कार्यकर्ताओं की हत्याए हुई हैं, उनके परिवारों से मिलेंगे. इसके अलावा CM के गांव में एक रैली को भी संबोधित करेंगे.

CM के क्षेत्र में सबसे ज्यादा हत्याएं
बीजेपी का आरोप है कि पिछले 17 साल में केरल में भाजपा और संघ के 120 कार्यकर्ताओं की हत्या की जा चुकी है. इनमें से 84 अकेले कन्नूर में हैं. विजयन के मुख्यमंत्री बनने के बाद उनके गृह जिले में 14 कार्यकर्ताओं की हत्या हो चुकी है. यही वजह है कि बीजेपी अध्यक्ष का CM के क्षेत्र में उतरकर चुनौती देंगे.

लाल जमीन को भगवा में बदल देंगे: योगी
जनसुरक्षा यात्रा में बुधवार को शामिल रहे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि बंदूक की नोक पर सत्ता हासिल करना वामपंथियों की प्रकृति है. योगी ने कहा कि लोकतंत्र में हिंसा के लिए कोई जगह नहीं है, लेकिन केरल में राजनीतिक हत्याएं लगातार जारी हैं. उन्होंने कहा कि बीजेपी की यह यात्रा केरल, पश्चिम बंगाल और त्रिपुरा में कम्यूनिस्ट सरकारों के लिए आइना है. इनको राजनीतिक हत्याएं बंद करनी चाहिए. उन्होंने कहा कि यह जमीन अब बहुत ज्यादा दिन ‘लाल’ नहीं रहेगी, इसे अब भगवा में बदल देंगे.

गोडसे को भगवान मानने वाले केरल को शांति का पाठ न सिखाएं: CM
केरल के CM पिनरायी विजयन ने बीजेपी की जनसरक्षा यात्रा फुस्स पटाखा बताया और कहा कि गोडसे को भगवान मानने वाले केरल को शांति का पाठ मत सिखाएं. राज्य में हुए हत्याओं में RSS के टॉप नेताओं की भूमिका रही है. उन्होंने कहा कि बीजेपी केंद्र सरकार के सहारे हमें डराए नहीं हैं. अमित शाह का शक्ति प्रदर्शन फेल हो चुका है. उन्होंने कहा कि बीजेपी देश की धर्मनिरपेक्ष छवि को खराब करने पर लगी है.

आरएसएस के हमले से सीपीएम कार्यकर्ता मारे गए- येचुरी
मार्क्‍सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (सीपीएम) के प्रमुख सीताराम येचुरी ने कहा, “आरएसएस ने हत्या की शुरुआत कामरेड पिनराई विजयन के विधानसभा क्षेत्र में जीत की खुशी मनाने वाले माकपा कार्यकर्ता रविंद्रनाथ की हत्या कर की थी.” उन्होंने कहा कि अब तक 13 सीपीएम कार्यकर्ता मारे गए हैं और आरएसएस के हमले से अब तक 250 कार्यकर्ता घायल हुए हैं. येचुरी ने कहा कि आरएसएस से कोडियेरी क्षेत्र में बमों को बरामद किया गया था और पय्यान्नुर में आरएसएस के कार्यालय से बड़ी संख्या में हथियार बरामद किए गए थे.