खट्टर v/s केजरीवाल : हरियाणा सरकार ने कहा, पॉलिटिक्स न करें…

0
6

New Delhi/Alive News : हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल को चिट्ठी लिखकर पराली जलाने के मुद्दे पर राजनीति करने का आरोप लगाया है. खट्टर ने लिखा है कि ‘पराली जलाने के संदर्भ में पंजाब और हरियाणा के किसानों की विवशता के बारे में जो आपने लिखा है वो थोड़े समय के लिए चुनावी फ़ायदे से ऊपर उठने की असमर्थता को ज़ाहिर करता है.’ खट्टर ने केजरीवाल पर हमला बोलते हुए कहा ‘आपका कहना कि “सरकारें उन्हें आर्थिक हल देने में नाकाम रही हैं” इस बात को उजागर करता है कि आपको भी ये पता है कि आपकी सरकार ने इस बारे में कोई क़दम नहीं उठाया.’

खट्टर केजरीवाल के उस खत का जवाब दे रहे हैं जो जिसमे दिल्ली में प्रदूषण की समस्या के लिए हरियाणा और पंजाब में पराली जलाने को ज़िम्मेदार बताया गया था और हरियाणा के मुख्यमंत्री से मिलने का समय मांगा था. खट्टर ने केजरीवाल से पूछा कि दिल्ली में भी करीब चालीस हजार किसान परिवार हैं जो करीब चालीस हजार हेक्टेयर में खेती करते हैं उनकी पराली जलाने की समस्या के लिए आपने क्या किया?. खट्टर ने दावा किया कि केंद्र सरकार से जो पराली प्रबंधन के 45 करोड़ रुपये मिले उसमे से 39 करोड़ रुपये इस्तेमाल किये गए हैं जबकि पंजाब ने 98 करोड़ रुपये में से एक भी पैसा नही खर्च किया और सॅटॅलाइट से मिल रही तस्वीरों में साफ है 2014 के बाद से हरियाणा में पराली जलाने के मामले खासी कमी आई है.

सीएम खट्टर ने दिल्ली के सीएम केजरीवाल से मिलने के लिए तैयार होने की बात कही और खत में लिखा कि मैं सोमवार दोपहर से मंगलवार तक दिल्ली में हूं आप मुझसे मिल सकते हैं. लेकिन दिल्ली सीएम कार्यालय सूत्रों के मुताबिक चिट्ठी मिलने के बाद से अब तक 4-5 बार हरियाणा सीएम दफ़्तर से बात हुई लेकिन अब तक मिलने का समय नहीं दिया गया है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here