खेल-कूद प्रतियोगिता में जीवा के छात्रों ने दिखाई अपनी प्रतिभा

0
67

Faridabad/Alive News : 21बी स्थित जीवा पब्लिक स्कूल में खेलकूद वार्षिकोत्सव का आयोजन किया गया। विद्यालय में छात्रों के लिए विशेष रूप से विभिन्न प्रकार के दौड़ तथा विभिन्न खेल प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया, जिसमें विद्यालय के किंडरगार्डन से लेकर बाहरवीं तक सभी छात्रों ने बढ़-चढ़ कर भाग लिया।

इसके अलावा विद्यालय में सिखाए जाने वाले तीरंदाज़ी, बास्केटबॉल, कराटे, स्केटिंग, बैडमिन्टन, विभिन्न प्रकार के रेस तथा टेबिल टेनिस में छात्रों के लिए कक्षानुसार विभिन्न प्रकार की प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया। छात्रों नेभी इन प्रतियोगिताओं में अपनी प्रतिभा एवं योयता का प्रदर्शन किया। साथ ही छात्रों ने विभिन्न खेलों में भाग लेने के दौरान खेलों के विषय में जानातथा उनकी बारिकियां भीजानी।छात्रों ने अनुशासनभी सीखा। अंत में विजेता छात्रों के नाम घोषित किए गए व उन्हें पुरस्कृत भी किया गया।

इस अवसर पर छात्रों ने विद्यालय में सिखाए जानेवाले स्वाध्याय के महत्व पर प्रकाश डाला। छात्रों ने लघुनाटिका के माध्यम से सबको समझाया कि हम सभी अनेक प्रकार की गलतियाँ करते हैं परन्तु स्वाध्याय के माध्यम से हम इनका सुधार भी कर सकते हैं तथा औरों को भी सुधार सकते हैं। इसके साथ ही हम दिनचर्या के नियमों का पालन करें व अनुशासित रहें।

विद्यालय के अध्यक्ष ऋषिपाल चौहाननेसभीछात्रों को बधाई दी। इस अवसर पर विद्यालय की उपाध्यक्षा चंद्रलता चौहान, प्रशासनिका मुक्ता सचदेवा एवं प्रधानाचार्या देविना निगम उपस्थित रहीं।

Print Friendly, PDF & Email