खुले में कूड़ा फैकंने वालों की लिस्ट बनाकर होगा चालान

0
12

Faridabad/Alive News : स्मार्टसिटी फरीदाबाद को स्मार्ट बनाने के लिए ईको ग्रीन कम्पनी ने कमर कस ली है और उन संस्थानों की लिस्ट तैयार करनी चालू कर दी है जो, स्वच्छता अभियान के रास्ते में रोड़ा बन रहे है। आज डबुआ के कूड़ा रिसाईकल प्लांट पर ईको ग्रीन कम्पनी के सीनियर वाइस प्रेसिडेंट डेविड यंगपिंग जैंग, चीफ ऑपरेशन ऑफिसर गौरव जोशी, गुरूग्राम और फरीदाबाद के मैनेजर विरेन्द्र भाटी ने अपने कर्मचारियों को उन कम्पनियों की लिस्ट बनाने के आदेश जारी कर दिए है जो कम्पनी मना करने के बावजूद भी खुले में कूड़ा फैंक रही है। कम्पनी के अधिकारियों ने बताया कि ऐेसे लोगों की लिस्ट नगर निगम को सौंपकर उनके चलान कराए जाएंगें।

सीनियर वाइस प्रेसिडेंट डेविड यंगपिंग जैंग ने कहा कि सफाई के लिए आम लोगों का सहयोग अति आवश्यक है ताकि फरीदाबाद को साफ सुथरा बनाया जा सके। उन्होंने कहा कि लोग कूड़ा सडकों पर ना फैंके बल्कि ईको ग्रीन की गाडिय़ों में ही डाले, जिससे कूड़े को सही जगह पर इस्तेमाल किया जा सके। उन्होंने कहा कि एक तरफ जहां लोगों को गंंदगी से निजात मिलेगी वहीं दूसरी कूड़े से बनने वाली बिजली से शहर को लाभ भी होगा।

उन्होंने बताया कि कूड़े को सडकों पर फैलाने से ना केवल बिमारियों को न्यौता दिया जाता है बल्कि शहर सूरत भी बिगड़ती है। उन्होंने बताया कि फरीदाबाद से करीब 600 -700 टन कूड़ा प्रतिदिन उठाया जा रहा है जिसे गाडिय़ों के जरिए बंधवाडी प्लांट पर डंप किया जाता है।

उन्होंने लोगों से अपील की है कि वे कूड़े को गाडिय़ों में ही डाले ताकि जो शहर में कूड़ा डालने के लिए खत्ते बनाए गए हैं उनकी संख्या को भी कम किया जा सके। पहले शहर में करीब 680 खत्ते कूडा डालने के लिए बनाए हुए थे जो अब घटकर 470 के करीब हैं। उनकी मंशा है कि जल्द इन खत्तों को भी जनता के सहयोग से समाप्त किया जाएगा, ताकि शहर में जगह-जगह कूड़ा दिखाई ना द़े।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here