April 27, 2024

खुशबू लाठर ने किया ज़िले का नाम रोशन

Kurukshetra/Alive News : कुरुक्षेत्र जिले के छोटे से पैतृक गांव कनीपला खुशबु लाठर ने आई ए एस में 285 वा रैंक हासिल किया और अब खुशबू लाठर अपने पिता के साथ जयपुर में रहती है और इनके पिता मोहनलाल क्राइम ब्रांच में एडीजीपी है ।

और लडक़ी खुशबु ने पिता की प्रेरणा लेकर आईएएस की तैयारी करी और 2 साल घर बैठकर दूसरी बार में ही 285 वा रैंक लेकर आईएएस में सिलेक्शन हुई और इस बात का पता चलते ही कनीपला गांव वासियों में खुशी की लहर दौड़ गई और पूरे गांव में खुशी का माहौल रहा ।

बता दे कि लडक़ी के दादा रघुवीर सिंह ने पूरे गांव में लड्डू बांटे और जानकारी देते हुए बताया कि उनका लडक़ा मोहनलाल जो की खुशबू लाठर का पिता है उसने भी पहले अपनी लडक़ी की तरह जंगलात विभाग में डीएफओ की नौकरी मिली थी ।

लेकिन उनको इस नौकरी में दिलचस्पी नहीं थी और उनकी चाहत थी कि मैं आई पी एस अधिकारी बनू।तत्पश्चात मेरे लडक़े ने आईपीएस की तैयारी करनी शुरू कर दी और आई पी एस की परीक्षा में अच्छे अंक पर उत्तीर्ण हो गए उसके बाद उनका आईएएस में सिलेक्शन हुआ और खुशबू लाठर के नाना गंगाजल मील भी पूर्व विधायक हैं और रघुवीर सिंह की पुत्री खुशबू लाठर ने इसका सारा श्रेय अपने माता-पिता दादा और परिवार को दिया।