April 19, 2024

अपहृत भाई-बहन को CWC ने मिलाया माता-पिता से

Faridabad/Alive News : दिल्ली के जनकपुरी थाना क्षेत्र से अपहृत कर फरीदाबाद लाए दो बच्चों को सीडब्ल्यूसी और मिसिंग परसन सेल के संयुक्त प्रयासों से उनके माता पिता से मिला दिया। जिसकी क्षेत्र में भूरि-भूरि प्रशंसा की जा रही है। यह जानकारी देते हुए चाइल्ड वेल्फेयर कमेटी के चेयरमैन एचएस मलिक ने बताया कि जनकपुरी थाना क्षेत्र निवासी सन्नी की 4 वर्षीय लडक़ी लक्ष्मी तथा 2 वर्षीय कृष्ण को पिछले दिनों सैक्टर-8 फरीदाबाद पुलिस ने सीडब्ल्यूसी के समक्ष प्रस्तुत किया था, लेकिन उनके माता-पिता की पहचान न होने के कारण उन्हें बाल आश्रय स्थल भेज दिया तथा जिला मिसिंग सेल की प्रभारी रेणू शेखावत को निर्देश दिए कि वे पोर्टल पर अपडेट करके माता-पिता को ट्रेस करने का प्रयास करें।

वहीं दूसरी ओर जनकपुरी पुलिस बच्चों की तलाश में जांच कर रही थी कि उनके बच्चों के अपहरण का सुराग लगा। मामले की जांच कर रहे जनकपुरी थाने के एएसआई लक्ष्मन ने बताया कि जैसे ही हमें बच्चों के गायब होने की सूचना मिली उन्होंने आसपास के सीसीटीवी कैमरो की जांच की और पाया कि बच्चों का मौसा बीरेंद्र मंडल ही बच्चों को गायब हुआ था जिसे दिल्ली के उत्तमनगर क्षेत्र से गिर तार कर पूछताछ की तो उसने बताया कि वह फरीदाबाद क्षेत्र में एक नहर के किनारे दोनों बच्चों को छोड़ आया है।

पुलिस ने सैक्टर-7 पुलिस से संपर्क कर बच्चों के फरीदाबाद में होने की पुष्टि की। गत दिवस सीडब्ल्यूसी चैयरमैन एचएस मलिक, सदस्य गीता सिंह, गरिमा, अली हसन, अर्चना तथा मीनू ने कार्रवाई कर दिल्ली पुलिस की मौजूदगी में दोनों भाई बहनों को उसके पिता के सुपुर्द कर दिया।