April 25, 2024

सेंट थॉमस क्रिस्चियन स्कूल में बच्चों ने सेलिब्रेट किया ‘मदर्स डे’

Faridabad/Alive News : डबुआ स्थित सेंट थॉमस क्रिस्चियन स्कूल में ‘मदर्स डे’ के अवसर पर एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में मुख्यातिथि के रूप में कमला पांडेय व योग शिक्षिका ओमवती अत्री व पूर्व जिला अध्यक्ष योगेश कोली ने शिरकत की। स्कूल के चेयरमैन मनोज कौली ने मुख्यातिथियों का फूल मालाओं से स्वागत किया।

वहीं मुख्यातिथियों और कार्यक्रम में उपस्थित बच्चों की माताओं के केट काटने के साथ कार्यक्रम का शुभांरभ हुआ। मुख्यतिथियो द्वारा बच्चों की माताओं को   उपहार से सम्मानित किया गया| कार्यक्रम में स्कूली बच्चों ने रंगारग कार्यक्रम प्रस्तुत कर सबका मन मोह लिया। बेस्ट परफोमेंस देने वाले बच्चों को मुुख्यातिथियों ने नकद पुरूस्कार देकर प्रोत्साहित किया।

इस अवसर पर स्कूल के चेयरमैन मनोज कोली ने उपस्थितगणों को मदर्स डे की शुभकामनाएं देते हुए कहा कि, इस संसार से जाने के तो कई उपाय है, किंतु इस संसार में आने के लिए केवल मां ही एक माध्यम है। यहां तक कि ईश्वर के पास असीम शक्तियां होने के बावजूद भी इस धरा पर अवतार लेने के लिए मां रूपी जन्मदायनी का सहारा लेना पड़ा।

इस संसार मे केवल मां का रिश्ता ही ऐसा है, जो इस संसार मे आने से पहले ही अपने बच्चे से आरंभ हो जाता है। अन्यथा अन्य रिश्ते इस संसार मे आने के बाद प्यार से जुड़ते है।

मुख्यातिथियों ने भी मदर्स दे पर अपने विचार विद्यार्थियों के बीच रखे। कार्यक्रम के अंत मे चेयरमैन मनोज कोली व स्कूल स्टाफ ने सभी अभिभावकों का कार्यक्रम में आने पर धन्यवाद किया