Faridabad/Alive News : स्कूल में टीचरों द्वारा बच्चों को हॉलिडे हॉमवर्क में ऐसा होमवर्क दिया जाता है, जिससे बच्चों की नॉलेज बढ़े और उनमे छिपी ऑर्ट एंड क्राफ्ट की क्रिएटिविटी देखने को मिले। इसी उद्देश्य से भड़ाना चौक स्थित श्री जी किड्स पैराडाइस स्कूल में उन बच्चों को पुरस्कार से सम्मानित किया गया, जिन्होंने गर्मियों की छुट्टि का लुफ्त उठाने के साथ-साथ समय का सदुपयोग करते हुए पेटिंग, वेस्ट मटैरियल से ऑर्ट एंड क्राफ्ट, क्ले मॉडलिंग बनाकर अपने कला का प्रदर्शन किया।

बच्चों द्वारा की मेहनत की सराहना करते हुए स्कूल के चेयरमैन संजय गर्ग और प्रिंसीपल ऋचा गर्ग ने बच्चों को पुरस्कार के रूप में स्टेशनरी साम्रगी देकर उनका हौंसला अफजाई किया। प्ले ग्रुप के अक्षित, कीर्ति, सुशांत, प्रेप-1 की आरोही, यश प्रेप-2 के प्रातक दिव्या और प्रेप-3 की सोनम और अमन को बेस्ट हॉलिडे होमवर्क पुरूस्कार से नवाजा गया| उन्होंने बच्चों को संबोधित करते हुए कहा कि होमवर्क का नाम सुनते ही अक्सर बच्चें दूर भाग जाते है, लेकिन बात अगर हॉलिडे होमवर्क की होतो बच्चें उसमें अपनी पूरा उत्साह दिखाते है।

यदि बच्चों को विषय से सम्बंधित होमवर्क दिया जाए तो इससे जल्दी बोर हो जाते है। और ऑर्ट एंड क्राफ्ट जैसे प्रोजेक्ट में बच्चों के साथ-साथ अभिभावक भी अपना पूरा सहयोग करते है। इसलिए बच्चों में छिपी अपनी कला का प्रदर्शन करने के लिए स्कूल द्वारा आगे भी इस तरह की क्रिएटीविटी करवाई जाएगी ताकि बच्चों को हर रोज कुछ नया सिखने को मिले। इस मौक पर स्कूली स्टॉफ भी मौजूद रहा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here