जानिए, कैसे क्रू मेंबर्स की भूल से यात्रियों के नाक-कान से बहे खून?

0
11

New Delhi/Alive News : मुंबई से जयपुर जाने वाली जेट एयरवेज़ (Jet Airways) की फ्लाइट में एक बड़ा हादसा होने से बच गया. क्रू मेंबर्स की एक भूल के कारण फ्लाइट (Flight) को यात्रा के बीच से ही मुंबई वापस मोड़ना पड़ा. दरअसल, क्रू मेंबर केबिन का प्रेशर स्विच मेंटेन करना भूल गए थे जिसके कारण ये दुर्घटना हुई.

फ्लाइट में करीब 166 यात्री सवार थे. क्रू मेंबर्स की इस गलती के कारण ही करीब 30 यात्रियों के नाक और कान से खून निकलने लगा था. इसके अलावा कई यात्रियों को सिर दर्द की भी शिकायत है. सभी का इलाज मुंबई के एयरपोर्ट पर चल रहा है. बाद में यात्रियों को दूसरी फ्लाइट से रवाना किया गया. बताया जा रहा है कि जिस दौरान ये फ्लाइट वापस हुई तब विमान करीब 14000 फीट की ऊंचाई पर था.

बता दें कि जेट एयरेवज़ का B737 की 9W 697 फ्लाइट मुंबई से जयपुर के लिए रवाना हो रही थी. जिस दौरान केबिन क्रू वो स्विच ही ऑन करना भूल गया, जिससे ऑक्सीज़न मेंटेन नहीं हो पाया. हादसे के बाद DGCA ने क्रू-मेंबर्स को रोस्टर से हटा दिया है. साथ ही दो पायलटों को भी हटा दिया गया है.

इस हादसे के बाद जेट एयरवेेज़ की ओर से बयान जारी कर दिया गया है. जेट एयरवेज़ का कहना है कि हादसे के बाद फ्लाइट को मुंबई वापस लाया गया है, इस दौरान फ्लाइट में 166 यात्री, 5 क्रू मेंबर्स मौजूद थे. जिन यात्रियों को तकलीफ हुई है उनका इलाज करवाया जा रहा है. नागरिक उड्डयन मंत्रालय की तरफ से भी इस मामले पर बयान जारी किया गया है. मंत्रालय ने इस मामले पर DGCA से रिपोर्ट मांगी गई है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here