जानिए घर में कहां रखना चाहिए हंसता हुआ बुद्धा

0
80
Sponsored Advertisement

New Delhi/Alive News: हंसता हुआ बुद्धा पूरी दुनिया में प्रसिद्ध है। वह घरों, रेस्तरां, व्यवसाय के स्थानों आदि में पाया जाता है। उन्हें ‘बुद्ध के धन’ के रूप में जाना जाता है। कहा जाता है कि वह घर या व्यवसाय में धन और समृद्धि लाता है। कहानियों के अनुसार, आपको हर दिन बुद्ध के पेट को रगड़ना चाहिए, जो उन्हें खुश करता है और बदले में, वह आपकी इच्छाओं को पूरा करता है।

पूर्व में रखे
हमारे घरों के पूर्वी हिस्से को पारिवारिक भाग्य स्थान कहा जाता है। यदि आप परिवार में सामंजस्य और आनंद लाना चाहते हैं, तो मूर्ति को इस दिशा में रखें। यह केवल धन के बारे में नहीं है, एक हंसता हुआ बुद्ध राहत ला सकता है, भले ही आपका परिवार आंतरिक संघर्ष, तर्क और संघर्ष का सामना कर रहा हो। फेंग शुई परंपरा में, प्रत्येक व्यक्ति को अपने व्यक्तिगत शेंग ची दिशा के रूप में एक विशेष दिशा दी जाती है। घर में इस दिशा में लाफिंग बुद्धा रखने से धन, कुल मिलाकर कल्याण और जीवन में सफलता मिलेगी।

काम डेस्क पर रखकर
ऑफिस में अपने डेस्क पर लाफिंग बुद्धा रखने से आपको अपने करियर के साथ बेहतरीन संभावनाएं तलाशने में मदद मिलती है। छात्र इस मूर्ति को अपने अध्ययन की मेज पर रख सकते हैं ताकि वे अपने शैक्षिक प्रदर्शन में अधिक एकाग्रता और उत्कृष्टता प्राप्त कर सकें। साथ ही, यह मूर्ति सहयोगियों, अधीनस्थों और वरिष्ठों के साथ विवादों, झगड़ों और तर्कों की रोकथाम में मदद करने के लिए अच्छी तरह से जानी जाती है।

लाफिंग बुद्धा का सम्मान किया जाता है और फेंगशुई और बौद्ध धर्म में बड़ी श्रद्धा के साथ माना जाता है। जान लें कि लाफिंग बुद्धा की मूर्ति पूजा और सम्मान की जाने वाली वस्तु है। यदि आप इस मूर्ति के प्रति असम्मान करते हैं, तो यह कहा जाता है कि यह सब उल्टा हो सकता है और दुर्भाग्य लाता है और इसलिए, आपको इसे महत्व देने के लिए बहुत सावधानी बरतनी चाहिए।

इस मूर्ति को कभी भी बाथरूम, किचन या फर्श पर न रखें। इसके अलावा, इसे बिजली की लाइनों और उपकरणों के पास रखने से बचें, जिनमें चलने वाले हिस्से होते हैं या निरंतर शोर करते हैं क्योंकि ये प्रभाव ऊर्जा से बाहर मूर्ति को बिखेर देंगे।

कैसे रखें
मूर्ति की ऊंचाई कम से कम आंख के स्तर पर होनी चाहिए। यह हमेशा सम्मान की बात है कि मूर्ति को नीचे से देखें और ऊपर से नीचे न देखें। यह किसी भी छवि या प्रतिमा के लिए अच्छा है जो धार्मिक और आध्यात्मिक महत्व की है। यह महत्वपूर्ण है कि आप हंसते हुए बुद्ध की मूर्ति को भाग्य और भाग्य को आकर्षित करने के लिए मुख्य द्वार के सामने रखें।

एक हंसता हुआ बुद्ध गृहिणी के लिए और इस त्यौहार के समय के लिए एक आदर्श उपहार है। दीपावली के दौरान जब हम सभी अपने घरों में लक्ष्मी देवी का स्वागत करना चाहते हैं, तो आप धन और खुशियों को आकर्षित करने के लिए एक अच्छी बड़ी लाफिंग बुद्धा की मूर्ति भी प्राप्त कर सकते हैं या उपहार दे सकते हैं। सभी प्रकार के आकार उपलब्ध हैं, लेकिन हम एक बड़ी सलाह देते हैं ताकि आप इसके पेट को अच्छी तरह से रगड़ सकें।

Print Friendly, PDF & Email
Sponsored Advertisement