April 25, 2024

जानिए क्यों ‘इंदु सरकार’ की एक्ट्रेस को लग रहा है अमृता सिंह से जान का खतरा

हाल ही में रिलीज हुई मधुर भंडारकर की फिल्म ‘इंदु सरकार’ की एक एक्ट्रेस को इन दिनों अमृता सिंह से डर लग रहा. वह इतना घबराई हुई हैं कि उनको लगता है कि अमृता सिंह उन्हें जान से मार सकती हैं.

ये एक्ट्रेस हैं रश्मि‍ झा जो इस फिल्म में रुखसाना सुल्तना से इंस्पायर्ड किरदार में नजर आई हैं. आपको बता दें कि रुखसाना सुल्ताना अमृता सिंह की मां थीं और उन्हें संजय गांधी की करीबी बताया जाता है.

उनको रोल को लेकर हाल ही में मीडिया ने उनसे बातचीत की. इस दौरान उनसे पूछा गया कि अगर आप अमृता सिंह से इस अंदाज में मिलेंगी तो उनका क्या रिएक्शन रहेगा. इस पर रश्मि‍ ने कहा, ‘आप पागल हैं? वो मुझे जान से मार देंगी.’

आपको बता दें कि फिल्म में संजय गांधी के साथ हर फ्रेम में रश्म‍ि के किरदार को दिखाया गया है. रुखसाना सुल्ताना से इंस्पायर्ड किरदार को फिल्म में फरजाना नाम दिया गया है.

खौफ था रुखसाना का
रुखसाना सुल्ताना को संजय गांधी की करीबी बताया जाता है. संजय गांधी के नसबंदी कार्यक्रम की जिम्मेदारी उठाने वाले 4 लोगों में एक नाम रुखसाना सुल्ताना का भी था. रुखसाना को संजय गांधी ने मुस्लिम समुदाय के लोगों को ज्यादा से ज्यादा तादाद में नसबंदी के लिए राजी करने का काम सौंपा था.

ऐसा नहीं था कि रुखसाना को सामाजिक कार्य का कोई अनुभव था या वे डॉक्टर थीं. इससे पहले वे दिल्ली में अपना एक बुटीक चलाती थीं. उनकी मां जरीना बीकानेर रियासत के मुख्य न्यायाधीश मियां अहसान उल हक की बेटी और चर्चित अभिनेत्री बेगम पारा की बहन थीं. रुखसाना ने एक सैन्य अधिकारी शिविंदर सिंह से शादी की थी जो दिग्गज पत्रकार और लेखक खुशवंत सिंह के भतीजे थे.