April 26, 2024

‘एक्ट्रेस के साथ अब रिलेशनशिप में नहीं हैं कुमारस्वामी’

कर्नाटक के होने वाले सीएम और जेडीएस नेता एचडी कुमारस्वामी अब कन्नड़ फिल्मों की जानी मानी एक्ट्रेस राधिका के साथ रिलेशनशिप में नहीं हैं. अंग्रेजी अखबार टेलिग्राफ की रिपोर्ट के मुताबिक, करीब 10 साल तक साथ रहने के बाद लगभग दो साल पहले दोनों अलग हो गए. कहा जाता रहा है कि कुमारस्वामी ने राधिका से 2006 में शादी की थी. लेकिन कुमारस्वामी ने कभी सार्वजनिक तौर से राधिका से शादी की बात स्वीकार नहीं की.

हालांकि, फिल्मों से जुड़े एक अधिकारी ने अखबार को बताया कि राधिका इस मामले पर प्रतिक्रिया नहीं देना चाहती हैं. सूत्रों के हवाले से रिपोर्ट में कहा गया है कि राधिका के साथ रिलेशनशिप में रहने के दौरान कुमारस्वामी नए और पुराने घर के बीच अपना वक्त बांटा करते थे, लेकिन अब उन्होंने राधिका के साथ रहना बंद कर दिया है.

मेल टुडे ने फरवरी 2016 में छापा था कि कुमारस्वामी की एक्ट्रेस राधिका से दूसरी शादी के बारे में राजनीतिक गलियारों में लोग जानते हैं, लेकिन जनता के बीच इस पर बात नहीं की जाती. टीओआई के मुताबिक, उन्होंने पहली शादी 1986 में अनिता से की और दूसरी शादी 2006 में एक्ट्रेस राधिका से की थी.

एक साथ दो शादियां हिन्दू विवाह कानून के मुताबिक अवैध हैं. इसको लेकर हाई कोर्ट में भी मामला गया था लेकिन कोर्ट ने यह कहते हुए केस खारिज कर दिया कि कुमारस्वामी की शादी के पर्याप्त सबूत नहीं हैं. हालांकि 2010 में एक इंटरव्यू में राधिका ने कहा था- ‘मैं श्रीमती राधिका कुमारस्वामी हूं और मैंने एचडी कुमारस्वामी से 4 साल पहले शादी की है. हमारी एक बेटी शमिका है जो एक साल की होने जा रही है.’

कुमारस्वामी चुनाव आयोग को दिए जाने वाले शपथपत्र में पत्नी के तौर पर सिर्फ अनिता का नाम ही लिखते रहे हैं. पहली पत्नी से उनका एक बेटा है निखिल गौड़ा. दो सीट पर चुनाव जीतने की वजह से उन्होंने एक सीट छोड़ दी है, वहां से उनकी पत्नी या बेटा चुनाव लड़ सकता है.

मेल टुडे के मुताबिक, कई मौकों पर राधिका ने कुमारस्वामी से अपने संबंध को साबित करने की कोशिश भी की है. 2013 में उन्होंने खुद से प्रॉड्यूस मूवी के प्रमोशन के लिए कुमारस्वामी की तस्वीर का इस्तेमाल किया था.