April 25, 2024

कुंदन ग्रीन वैली के छात्रों ने नेशनल गेम्स में जीता गोल्ड

Faridabad/Alive News : कुन्दन ग्रीन वैली स्कूल के 7 विद्यार्थियों ने ग्वालियर (म.प्र.) में फेंसिंग एसोसिएशन इंडिया द्वारा आयोजित ओपन टूर्नामेंट में भाग लिया एवं प्रदेश के नाम एक गोल्ड, एक सिल्वर मैडल जीतकर हरियाणा का नाम रोशन कर हरियाणा प्रदेश का प्रतिनिधित्व किया। स्कूल की तरफ से इस टूर्नामेंट में 5 लड़कियां एवं 2 लडक़े थे। लड़कियों में कक्षा 11 कि छात्रा अंकिता गहतोरि ने अंडर सेवेनटीन में स्वर्ण पदक प्राप्त किया।

इसके अत्तिरिकित कक्षा 6 की छात्रा प्रज्ञा ने अंडर फोर्टीन में रजत पदक जीता। वहीं प्रज्ञा को प्रोत्साहित करने के लिए 2 लाख रुपए दिए जायेंगे, जोकि खेल के मापदंड के अनुसार है। ग्रीन वैली की बेटियों ने राष्ट्रीय स्तर पर कई बार जीत हासिल कर यह साबित कर दिया कि अगर बेटियों को उचित मार्गदर्शन एवं पूर्ण अभ्यास कराया जाए तो वह लडकों से किसी भी रूप में पीछे नहीं है।

इसी दौरान निर्देशक भारतभूषण ने कहा कि वह विद्यार्थियों के उज्जवल भविष्य के लिए प्रयासरत एवम् वचन बद्ध है और इसी बीच शर्मा जी ने बताया कि शाम को फैंसिग का अभ्यास कोच दलीप कुमार (फैंसिग) के द्वारा कराया जाता है। इस जीत पर स्कूल में उनका स्वागत ढोल एवं मिठाईयों के साथ किया गया।