April 25, 2024

‘नेशनल स्कूल गेम्स’ में कुंदन ग्रीनवैली ने मारी बाजी

Faridabad/Alive News : बल्लभगढ़ स्थित कुंदन ग्रीन वैली स्कूल की लड़कियों ने अपनी तलवारबाजी के दम पर राष्ट्रीय प्रतियोगिता में मैडल जीतकर धूम मचा दी है। स्कूल गेम्स फेडरेशन ऑफ इंडिया के तत्वावधान में सोलापुर महाराष्ट्र में आयोजित 63वें नेशनल स्कूल गेम्स (अंडर 19) में बल्लभगढ़ के कुंदन ग्रीनवैली फस्र्ट आया है। स्कूल के बच्चों ने फेंसिंग की प्रतियोगिता में भागीदारी कर काफी संख्या में गोल्ड और सिल्वर मैडल जीते। जिस पर जिला शिक्षा अधिकारी ने स्कूल व खिलाडिय़ों को अपने कार्यालय में सम्मानित किया।


इस प्रतियोगिता में स्कूल की छ: लड़कियों ने भागीदारी की जिनमें दीपिका ने एक-एक गोल्ड व सिल्वर मैडल जीता वहीं गुंजन ने गोल्ड व ब्रोंज मैडल जीतकर स्कूल का झंडा बुलंद किया। प्रतियोगिता में भागीदारी करने वाली अन्य खिलाडिय़ों में प्रिया और टीशा ने भी ब्रोंज मैडल जीते और चंचल एवं अंकिता को भागीदारी प्रमाणपत्र प्राप्त हुआ।

गौरतलब है कि इन खिलाडिय़ों का प्रदेश स्तर पर उच्च प्रदर्शन को देखते हुए राष्ट्रीय प्रतियोगिता के लिए चयन किया गया था। नेशनल स्कूल गेम्स से पहले देश भर के फेंसिंग खिलाडिय़ों का ट्रेनिंग कैंप भी कुंदन ग्रीनवैली स्कूल में ही आयोजित किया गया था। इस कैंप में भी स्कूल की इन खिलाडिय़ों ने कोच से काफी वाहवाही लूटी थी।

जिला शिक्षा अधिकारी सतेंद्र कौर ने इस उपलब्धि पर इन खिलाडिय़ों व स्कूल प्रबंधन को अपने कार्यालय बुलाकर सम्मानित किया और भविष्य में हर प्रकार के सहयोग का भरोसा दिलाया। कौर ने एक राष्ट्रीय प्रतियोगिता में कुंदन ग्रीन वैली स्कूल के फस्र्ट रैंक लाने पर निदेशक भारत भूषण शर्मा को विशेष मुबारकबाद दी। उन्होंने बच्चों को सहयोगात्मक माहौल देने पर भी शर्मा को बधाई दी और कहा कि आप जैसे गुरुजन के मार्गदर्शन में ही ऐसे हीरे समाज को मिल पाते हैं।

इस अवसर पर भारत भूषण शर्मा ने कहा कि हम बच्चों की ललक देखकर उनके सपनों को पूरा करना अपना ध्येय समझते हैं। उन्होंने कहा कि आज फेंसिंग में कुंदन के बच्चों का विशेष स्थान प्राप्त हो चुका है। हम अन्य खेलों में भी इसी प्रकार की उपलब्धियों को हासिल करते जा रहे हैं। इस अवसर पर डी.ई.ई.ओ शशी अहलावत, एईओ बुद्धिराम धनकड, ए.ई.र्इ.ओ हरवीर सिंह अधाना व स्कूल के फेंसिंग कोच दलीप कुमार विशेष रूप से मौजूद थे।