April 16, 2024

कुरूक्षेत्रा स्कूल में धूमधाम से मनाया बसंत पंचमी का त्यौहार

Poonam Chauhan/Alive News
फरीदाबाद : जवाहर कालोनी स्थित कुरूक्षेत्रा सी.सै.स्कूल में बसंत पंचमी और सरस्वती पूजन का उत्सव बड़े धूमधाम से मनाया गया। बसंत पंचमी के अवसर पर स्कूल के नन्हे छात्र पीले रंग के परिधानों में काफी आकर्षक नजर आ रहे थे। इस मौके पर मुख्यातिथि के रूप में स्कूल के चेयरमैन के.के.चांदना मौजूद रहे। कार्यक्रम का शुभारंभ मां सरस्वती के चरणों में पुप्ष अर्पण कर किया गया।

इसके पश्चात स्कूली छात्र-छात्राओं ने मां सरस्वती की अराधना करते हुए कार्यक्रम को आगे बढ़ाया। स्कूल के नन्हे छात्रों ने ‘डांस पे चांस मार ले’ और ‘बम-बम भोले’ गाने पर अपनी परफॉरमेंस देकर दर्शको की दिल जीत लिया। वहीं स्कूल के सीनियर छात्रों ने ‘चक दे इंडिया’ गाने पर अपने स्टंट और डांस परफॉरमेंस से सबको अचरज में डाल दिया।

स्कूल के चेयरमैन के.के.चांदना ने सभी छात्रों को बसंत पंचमी और सरस्वती पूजन की बधाई देते हुए बताया कि आखिर हम बसंत पंचमी और सरस्वती पूजन क्यों मनाते है और यह हमारे जीवन में क्या अहमियत रखता है। उन्होंने सभी छात्रों को बसंत पंचमी के महत्व से वाकिफ कराया।

उन्होंने कहा कि विद्यार्थी जीवन सबसे खास होता है, छात्र समय को व्यर्थ गवाए बिना इसमें परिश्रम करके अपने जीवन को संवार भी सकते है और बिगाड़ भी सकते है। इसलिए उन्हें सजग रहने की आवयकता है। इस मौके पर स्कूल का पूरा स्टाफ मौजूद था।