April 25, 2024

अंतर कालेज एथलेटिक्स प्रतियोगिता में वाईएमसीए विश्वविद्यालय का दबदबा

Faridabad/Alive News : वाईएमसीए विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय, फरीदाबाद द्वारा आयोजित दो दिवसीय अंतर कालेज एथलेटिक्स प्रतियोगिता आज प्रारंभ हो गई। प्रतियोगिता के पहले दिन वाईएमसीए विश्वविद्यालय की लड़कियों का दबदबा देखने को मिला। विश्वविद्यालय की टीम 200 मीटर, 800 मीटर तथा लांग जंप के मुकाबलों में विजेता रही। इससे पूर्व, प्रतियोगिता का उद्घाटन कुलसचिव डॉ. संजय कुमार शर्मा ने किया तथा खिलाडिय़ों को प्रतियोगिता के लिए शुभकामनाएं दी

प्रतियोगिता के पहले दिन आयोजित विभिन्न खेल स्पर्धाओं में विश्वविद्यालय से संबद्ध विभिन्न कालेजों की टीमों से लगभग 80 खिलाडिय़ों ने हिस्सा लिया। प्रतियोगिता का आयोजित अधिष्ठाता विद्यार्थी कल्याण प्रो. नरेश चौहान की देखरेख में खेल अधिकारी डॉ. राजेश कुमार भारद्वाज तथा डॉ. शैलेन्द्र गुप्ता द्वारा किया जा रहा है। पहले दिन आयोजित फाइनल मुकाबलों में लड़कियों की 200 मीटर दौड़ में वाईएमसीए विश्वविद्यालय की सुदेश प्रथम, पूजा भाटी द्वितीय तथा कृति त्रिपाठी तृतीय स्थान पर रही जबकि लडक़ों कि 200 मीटर दौड़ में एनजीएफ कालेज का मनोज पहले, पं. एलआर कालेज का मुकुल दूसरे तथा जेबी नोलेज पार्क का सुनील तीसरे स्थान पर रहा। इसी प्रकार, लड़कियों के 800 मीटर के मुकाबलों में तीनों स्थानों पर वाईएमसीए की टीम विजेता रही। पहला स्थान चंचल, दूसरा सोनिका तथा तीसरा प्रीति राघव का रहा।

लडक़ों के 800 मीटर मुकाबले में एडवांस कालेज से ओम प्रकाश तथा कृष्ण क्रमश: पहले व दूसरे स्थान पर रहे। तीसरा स्थान वाईएमसीए विश्वविद्यालय के मो. जानिक का रहा। लडक़ों की लॉग जंप स्पर्धा में वाईएमसीए विश्वविद्यालय के अमित व अमन ने क्रमश: पहला व दूसरा स्थान हासिल किया तथा एडवांस कालेज का राहुल तीसरे स्थान पर रहा जबकि लड़कियों के लॉगजंप स्पर्धा में वाईएमसीए विश्वविद्यालय की सुदेश, अनुराधा तथा प्रीति राघव क्रमश: पहले, दूसरे व तीसरे स्थान पर रही।