April 27, 2024

लक्ष्य महिला टीम ने गाव मोहम्दपुर सरिया का दौरा किया

Faridabad/ Alive News: लक्ष्य की महिला टीम ने लखनऊ के गावँ मोहम्दपुर सरिया का दौरा किया। इस दौरे में लक्ष्य कमांडर रेखा आर्या, संघमित्रा गौतम व सुषमा बाबु ने हिस्सा लिया। लक्ष्य की कमांडर रेखा आर्या ने बाबा साहेब डॉ भीम राव आंबेडकर की शिक्षायों पर विस्तार से चर्चा की तथा उन पर चलने की अपील की। उन्होंने कहा की बाबा साहेब की शिक्षायों पर चलकर ही दलित समाज का उद्धार हो सकता है । रेखा आर्या ने बहुजन समाज की एकता पर बल देते हुए कहा की बाबा साहेब ने कहा था की सामाजिक क्रांति के बिना राजनितिक क्रांति अधूरी है ।

लक्ष्य कमांडर संघमित्रा गौतम ने कहा की लक्ष्य बहुजन समाज में एक सामाजिक क्रांति करने में लगा हुआ ताकि बहुजन समाज को उनका हक़ मिल सके । संघमित्रा गौतम ने कहा की बहुजन समाज को किसी भी प्रकार का शोषण सहन नहीं करना चाहिए अगर कही पर दलित समाज पर कोई अत्याचार करता है तो उसको लक्ष्य की टीम के संज्ञान में लाये ताकि दोषियों को सजा दिला सके ।
लक्ष्य कमांडर सुषमा बाबु ने दलित समाज में व्याप्त अंधविस्वास पर गहरा दुःख प्रकट करते हुए कहा कि अंधविस्वास से किसी का भला नहीं हो सकता । उन्होंने बच्चो की शिक्षा पर जोर देते हुए कहा कि दलित समाज का भला सिर्फ शिक्षा से ही संभव है ।