April 25, 2024

एक ही दिन दो नातियों के नाना बने लालू

Patna : बिहार पूर्व सीएम और आरजेडी चीफ लालू प्रसाद यादव एक ही दिन दो नातियों के नाना बने हैं। उनके बेटे और बिहार के स्वास्थ्य मंत्री तेजप्रताप यादव और राज्यसभा सांसद डॉक्टर मीसा भारती ने सोशल साइट फेसबुक पर इसकी जानकारी दी है। बता दें कि मीसा और उनकी सबसे छोटी बहन राजलक्ष्मी को बेटा हुआ है। फेसबुक पर शेयर की नवजात की फोटो….

– राज्यसभा सांसद मीसा ने अपने फेसबुक और ट्विटर पेज पर नवजात की फोटो शेयर करते हुए लोगों से आशीर्वाद मांगी है।
– उन्‍होंने लिखा है कि बुधवार सुबह को उन्‍हें एक बार फिर से मां बनने का सौभाग्‍य मिला। मीसा ने पोस्‍ट किया है- ‘सुबह हमारे परिवार के सदन में एक नन्हें सदस्य ने बड़ी मासूमियत और अनभिज्ञता से अपनी सदस्यता ग्रहण की।’ बता दें कि मीसा पहले से दो बेटियों दुर्गा (14) और गौरी (7) की मां हैं।

राजलक्ष्मी का पहला बच्चा
– उधर, लालू की सबसे छोटी बेटी राजलक्ष्मी को भी बेटा हुआ है। राजलक्ष्मी की शादी मैनपुरी से सांसद और समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष मुलायम सिंह यादव के पोते तेजप्रताप यादव से हुई है।
– दोनों की शादी 10 मार्च 2016 को उत्तर प्रदेश के सैफई से हुई थी। लालू के दोनों बेटियों की डिलीवरी दिल्ली और पटना के अलग-अलग अस्पतालों में हुई।

मीसा को ज्यादा लाड करते हैं लालू
– राबड़ी देवी और लालू प्रसाद यादव अपनी सात बेटियों में सबसे बड़ी मीसा को सबसे ज्‍यादा लाड करते हैं. इस बात को वे टीवी शो में भी कह चुके हैं।
– शायद यही वजह है कि लालू ने केंद्र की राजनीति में मीसा भारती को अपने उत्‍तराधिकारी के रूप में पेश किया है।
– मीसा को हाल ही में राजद के टिकट से राज्‍यसभा में भेजा गया है। उन्‍होंने 2014 में पाटलिपुत्र सीट से लोकसभा चुनाव लड़ा था लेकिन वे हार गईं थीं।

साल 1999 में हुई थी मीसा की शादी
– मीसा भारती की शादी 1999 में हुई थी। उनके पति का नाम शैलेष है और वे आईसीआईसीआई और इन्‍फोसिस जैसी कंपनियों में नौकरी कर चुके हैं।
– फिलहाल शैलेष आरजेडी के सक्रिय कार्यकर्ता हैं। बता दें कि लालू यादव और राबड़ी देवी की सात बेटियां और दो बेटे हैं।