April 24, 2024

फरीदाबाद की डबुआ कॉलोनी में ‘अंत्योदय आहार कैंटीन’ का शुभारंभ

Faridabad/Alive News : अंत्योदय हमारी पार्टी का सिद्धांत के साथ सरकार का संकल्प है और बीजेपी सरकार लगातार हर क्षेत्र में गरीबों के उत्थान के लिए योजनाएं लागू कर रही है। ये विचार प्रदेश के उद्योग एवं पर्यावरण मंत्री विपुल गोयल ने डबुआ कॉलोनी में अंत्योदय आहार योजना के शुभारंभ के मौके पर व्यक्त किए। फरीदाबाद, गुडग़ांव, हिसार और यमुनानगर जिले में अंत्योदय आहार योजना की कैंटीन का मुख्यमंत्री मनोहरलाल ने चंडीगढ़ से वीडियो काफ्रेंसिग के जरिए उद्घाटन किया। फरीदाबाद की डबुआ कॉलोनी में श्रम कल्याण बोर्ड कैम्पस में कैंटीन के शुभारंभ के मौके पर कैबिनेट मंत्री विपुल गोयल मुख्यातिथि रहे।

उन्होने कहा कि फरीदाबाद नवचेतना ट्रस्ट के माध्यम से बीके अस्पताल में उन्होंने पिछले साल 10 रुपये थाली योजना की शुरुआत की थी और उन्हें खुशी है कि सरकार उसी तर्ज पर हर जिले में हमारी सरकार ने बड़े स्तर पर गरीबों को सस्ता भोजन देने के लिए अंतोदय आहार योजना की शुरुआत की है ताकि कोई व्यक्ति भूखा ना रहे। विपुल गोयल ने कहा कि ऐसी योजनाएं गरीब और मजदूर के कल्याण के लिए हैं जो आम आदमी को एहसास दिलाती हैं कि ये हमारी सरकार है। विपुल गोयल ने कहा कि गरीबी से आजादी के लिए अंत्योदय आहार योजना, मोदी केयर योजना जैसी नई योजनाएं लाई जा रही हैं ताकि भोजन और बीमारी पर खर्च कम हो और गरीबों के घर खुशहाली आ सके।

विपुल गोयल ने कैंटीन की पहली रोटी गौमाता के नाम निकालकर 10 रुपये थाली का भोजन भी किया। इस योजना के तहत 10 रुपये की थाली में 4 रोटी, चावल, रायता, चटनी, गुड, दाल और सब्जी उपलब्ध करवाई गई है। इस योजना के तहत 10 रुपये प्रति थाली सब्सिडी सरकार वहन करेगी। विपुल गोयल ने कहा कि जल्द ही अंत्योदय आहार योजना की कैंटीन हर जिले में होगी और प्रदेश में कोई भूखा नहीं सोएगा। इस मौके पर बीजेपी के जिला अध्यक्ष गोपाल शर्मा, उपायुक्त अतुल कुमार और पार्षद नरेश नंबरदार सहित अनेक गणमान्य व्यक्ति मौजूद रहे।