April 27, 2024

दीक्षा स्कूल में खेलकूद प्रतियोगिता का शुभारम्भ

Faridabad/Alive News : दीक्षा पब्लिक स्कूल सैक्टर-91 सेहतपुर में आयोजित तीन दिवसीय खेलकूद प्रतियोगिता का शुभारंभ धूमधाम से किया गया। इस अवसर पर मुख्यातिथि के रूप में स्टेट स्पोर्टस कौसिल ऑफ हरियाणा के प्रदेश उपाध्यक्ष दीप भाटिया उपस्थित रहे। इस अवसर पर वार्ड पार्षद गीता रैक्सवाल, स्कूल के चेयरमैन ओमप्रकाश रक्षवाल एवं प्रिंसीपल मिथलेश सोम ने मुख्य अतिथि का फूलो का बुके देकर स्वागत किया। इस अवसर पर विद्यार्थियों एवं उपस्थितजनो को सम्बोधित करते हुए दीप भाटिया ने कहा कि खेल व शिक्षा वह अमूल्य वस्तु है जिसके प्राप्त करने से आप अपने भविष्य को संवार सकते है।

उन्होंने कहा कि छात्र-छात्राओं को शिक्षा ग्रहण करने में पूरी इमानदारी बरतनी चाहिए और अपनी शिक्षा से औरों को भी शिक्षित करना चाहिए। भाटिया ने कहा कि खेलकूद प्रतियोगिताओं का आयोजन समय-समय पर होना चाहिए ताकि बच्चे अपनी प्रतिभा को दिखा सके और उनकी प्रतिभा को देखकर उनका चयन देश प्रदेश व जिला स्तरीय प्रतियोगिताओ में हो सके। भाटिया ने कहा कि हरियाणा सरकार द्वारा दी जा रही। खेलों की विभिन्न योजनाओं का लाभ आज हमारे प्रदेश के खिलाडी उठा रहे है और वह अच्छा प्रदर्शन कर प्रदेश का नाम रोशन भी कर रहे है।

इसी तरह आप भी अच्छे खिलाडी बने और सरकार की योजनाओं का लाभ उठाकर अपना एवं अपने अभिभावकों सहित स्कूल व फरीदाबाद का नाम रोशन करे। इस अवसर पर स्कूल के चेयरमैन श्री ओमप्रकाश रक्षवाल ने बताया कि इन प्रतियोगिताओं में समस्त स्कूल के ग्रुपों ने हिस्सा लिया और विभिन्न प्रतियोगताएं जैसे खो-खो, रस्सी कूद, चम्मच रेस, लडके व लडकियो की क्रिकेट प्रतियोगिता, लडके और लडकियो की कबड्डी प्रतियोगिता सहित अन्य कई तरह के खेलों का आयोजन किया गया जिसमें बच्चो ने बेहतर प्रदर्शन कर पुरस्कार प्राप्त किये है। रक्षवाल ने बताया कि इस प्रतियेागिता में स्कूल के अर्पणा सदन, साधना सदन, सदभावना सदन व कर्मणा सदनो की टीमो ने हिस्सा लिया और अपनी अपनी प्रतिभा को दिखाया।

रक्षवाल ने बताया कि रेस प्रतियोगिता में 10वीं व 12वीं के बच्चो में बॉयस की 200 मीटर की दौड में प्रथम निखिल, द्वितीय विवेक कुमार व तृतीय बादल भाटी रहे, इसी तरह लडकियो की 200 मीटर की दौड में प्रथम शुचि, द्वितीय ऋषि शर्मा, व तृतीय स्थान पर धनवंती रही।

इसी तरह अर्पना ब्लयू सीनियर व साधना यल्लो सीनियर के बीच क्रिकेट प्रतियोगता का आयोजन किया गया जिसमें अर्पणा ब्लयू सीनियर के दीपक सिंह, अकित पाण्डे, आनंद झा, विक्रम पाल, आशीष, रोशन, विजय वर्मा, हर्ष, अकित नेगी, संजय, विशाल ने यह मैच 20 रनो से जीत लिया। साधना यल्लो सीनियर की और से अजित, अकिंत, अर्पित, धीरज, शहादब, यश, सतीश, प्रशांत, अकित, श्याम, चेतन ने अच्छा प्रदर्शन किया। परंतु वह अपनी टीम को पराजित होने से नहीं बचा पाये।