March 29, 2024

अब सरकारी स्कूलों में लगेगी कानूनी जागरूकता क्लास

Faridabad/Alive News : जिला विधिक सेवाएं प्राधिकरण द्वारा जिले में आगामी जनवरी से मार्च-2017 तक की त्रैमासिक अवधि के दौरान सरकारी एवं सरकार से सहायता प्राप्त महाविद्यालयों तथा वरिष्ठ माध्यमिक स्तर के स्कूलों में कानूनी जागरूकता कक्षाएं लगाने का कार्यक्रम तय किया गया है। प्राधिकरण की सचिव एवं मुख्य न्यायिक दण्डाधिकारी सम्प्रीत कौर ने बताया कि ये कक्षाएं प्राधिकरण के अध्यक्ष एवं जिला एवं सत्र न्यायाधीश इन्द्रजीत मेहता के दिशा निर्देशानुसार प्राधिकरण के पैनल अधिवक्ताओं के सहयोग से लगाई जायेंगी।

सम्प्रीत कौर ने इस सम्बन्ध में निर्धारित किए गए कार्यक्रम की जानकारी देते हुए बताया कि आगामी 11 जनवरी 2017 को 11 बजे राजकीय माध्यमिक विद्यालय नीमका में अधिवक्ता बी.एस. साल्वे के सहयोग से, 13 फरवरी को 11 बजे राजकीय बाल वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय तिगांव में अधिवक्ता श्रीमती वाई.डी. शर्मा के सहयोग से तथा 15 मार्च 2017 को 11 बजे आईटीआई ओल्ड फरीदाबाद में अधिवक्ता आरसी गोला के सहयोग से कक्षाएं लगाई जायेंगी।

उन्होंने बताया कि इन कक्षाओं में सभी सम्बन्धित अधिवक्ताओं द्वारा छात्र-छात्राओं के अलावा शिक्षकों व अन्य उपस्थित लोगों को भी प्राधिकरण की ओर से लोगों को दी जाने वाली नि:शुल्क कानूनी सहायता के सम्बन्ध में विस्तारपूर्वक जानकारी दी जायेगी।