April 24, 2024

मोदी के संकल्प पर नेताओं का फोटो सेशन भारी

Faridabad/Alive News :  लो 2 अक्टूबर भी चला गया और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का स्वच्छता का संकल्प भी मानो पूरा हो गया। मैं बताना चाहता हूं कि यह संकल्प प्रशासनिक अधिकारियों के कागजों में पूरा हुआ है। लेकिन वास्तविकता धरातल पर कुछ और है, हम बात कर रहें है। हरियाणा के जिले फरीदाबाद की जिसके गांव को शौच मुक्त होने का दावा प्रशासनिक अधिकारियों के द्वारा किया जा रहा है।

हकीकत से दूूर
2 अक्टूबर को गांधी जयंती का फरीदाबाद में भाजपा के नेता और मंत्री, विधायक और प्रशासनिक अधिकारियों द्वारा जगह-जगह पर स्वच्छता अभियान चलाया गया। जिसमें सिर्फ फोटों सेशन के अलावा कुछ दिखाई नही दिया। सोशल मीडिया और समाचार-पत्रों में छपी तस्वीरों से पता चल रहा है कि जो मंत्री, विधायक और प्रशासनिक अधिकारी कार्यक्रम के मुख्यातिथि है, जो सूट-बूट में झाडू पकड़े दिखाई दे रहें है। अतिश्योक्ति यह है कि कुछ लोंगों के झाडू पकडऩे के अंदाज और झाडू लगाने के ढ़ंग से पता चलता है कि यह झाडू महज फोटो खिचवाने के लिए पकड़ी हुई है, झाडू पकडऩे वाले लोगों का सफाई से कोसो दूर तक कोई लेना-देना नही है।

मोदी के संकल्प पर फोटो सेशन भारी
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने स्वच्छता अभियान को लेकर करोड़ो रूपया लगा दिया है उसके बावजूद भी सफाई अभियान देश भर में सिरे नही चढ़ पा रहा। सोशल मीडिया और समाचार पत्रों सें लेकर टी. वी. चैनलो पर भाजपा के नेता, मंत्री झाडू हाथ में लेकर फोटो खिंचवाते दिख जाएंगें।

क्या कहना है स्वच्छता अभियान को लेकर कांग्रेस नेता का
फरीदाबाद लोकसभा से कांग्रेस नेता विजय प्रताप सिंह का कहना है कि सरकार रिकॉर्ड बनाने में लगी है। देश की जनता बेरोजगारी और महंगाई से त्रस्त है। फिर भी देश के प्रधानमंत्री सफाई अभियान को लेकर करोड़ो रूपये फूंक चुके है। परंतु सफाई ना गंगा में है, ना गंगा के घाट पर है और ना ही गांव व शहर में है। सरकार को जनता की मूल भूत सुविधाओं व्यापारियों के व्यापार तथा युवाओं की बेरोजगारी पर ध्यान देना चााहिए। प्रचार और रिकॉर्ड बनाने से देश का भला नही होने वाला।