April 19, 2024

हल्की बूंदा-बादी और मार्किट बनी तालाब

Faridabad/Alive News : सैक्टर-22 स्थित, हुडा मार्किट के दुकानदार गंदे पानी की निकासी ना होंने और जलभराव की समस्या से मुहाल है। मार्किट मे बदहाली के कारण दुकानदारों का काम पूरी तरह से चौपट हो गया है, आए दिन होने वाली हल्की बूंदा-बांदी ने मार्किट की व्यवस्था को बिगाड़ कर रख दिया है। आलम, यह है कि जलभराव के कारण मार्किट की पार्किंग इन दिनों तालाब में तबदील हो गई है। जिसमें गाड़ी पार्क करना और निकालना किसी जंग से कम नहीं है।

त्यौहारों का सीजन होने के बावजूद भी मार्किट की इस दशा के कारण ग्राहक यहां आने से कतराने लगे है और दूसरी मार्किटों की तरफ अपना रूख कर रहे है, जिसका सीधा असर यहां के दुकानदारों की आर्थिक व्यवस्था पर पड़ रहा है। जलभराव की समस्यां को लेकर मार्किट एसोसिएशन कई बार नगर निगम अधिकारियों को लिखित में अपनी समस्याओं से अवगत करा चुका है, लेकिन लाख कोशिशों के बाद भी अधिकारियों के कानों पर जूं तक नहीं रेंग रही है और मार्किट की हालात ज्यों की त्यों बनी हुई है।

-क्या कहते हैं दुकानदार
हुडा मार्किट सैक्टर-22 के दुकानदार हरिश अहुजा का कहना है कि मार्किट मे हल्की बारिश होने पर ही सारी पार्किंग और दुकानों के सामने पानी भर जाता है। ऐसे में कोई ग्राहक दुकानों पर आए भी तो कैसे। पूरी मार्किट में ऐसी ही स्थिति बनी हुई है। हम दुकानदार इसकी लिखित सूचना प्रशासनिक अधिकारियों को दे चुके है, लेकिन हमारी समस्या का कोई समाधान अभी तक नही हुआ है।