पंडाल गिरने के बाद लिया सबक, कोलकाता पर नहीं रांची पर जताया भरोसा

0
25

Kolkata/Alive News : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सभा में पंडाल गिरने की घटना से सबक लेते हुए भाजपा के केंद्रीय नेतृत्व ने इस बार कोलकाता नहीं बल्कि रांची के डेकोरेटर पर भरोसा जताया है। 11 अगस्त को कोलकाता के मेयो रोड में भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह की होने वाली सभा के लिए मंच तैयार करने का दायित्व कोलकाता के बदले रांची केडेकोरेटर को सौंपा गया है।भारतीय जनता युवा मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष देवजीत सरकार ने गुरुवार को बताया कि रांची के डेकोरेटर से शाह की सभा का मंच तैयार कराया जा रहा है। ये डेकोरेटर पार्टी के केंद्रीय नेतृत्व को पसंद है और लंबे समय से झारखंड व बिहार में कई मंच तैयार करते आ रहे हैं।

भाजपा के हवाले से बताया गया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सभा के लिए पंडाल कोलकाता के डेकोरेटर ने तैयार किया था। मोदी के भाषण के दौरान ही पंडाल गिर गया था। उस घटना में 90 लोग जख्मी हो गए थे। इसे लेकर प्रदेश भाजपा की काफी फजीहत हुई थी।

ऐसे में अमित शाह की सभा के लिए पार्टी कोई जोखिमनहीं लेना चाह रही। शाह की सभा के लिए प्राथमिक तौर पर कोलकाता के उसी डेकोरेटर को काम दिए जाने को लेकर चर्चा चल रही थी लेकिन केंद्रीय नेतृत्व ने सतर्कता बरतते हुए रांची के डेकोरेटर को बुलाने का निर्णय लिया।

बंगाल में भाजपा की अधिकतर सभाओं का मंच कोलकाता के डेकोरेटर ही तैयार करते रहे हैं इसीलिए शाह की जनसभा का काम भी कोलकाता के डेकोरेटर को ही दिया जा रहा था लेकिन केंद्रीय नेतृत्व ने राज्य नेतृत्व के निर्णय को बदल दिया। मंच तैयार करने का आधे से ज्यादा कार्य पूरा हो चुका है।

गुरुवार को भाजपा नेताओं ने सभास्थल का दौरा किया। सिर्फ मंच ही तैयार किया जा रहा है। आम लोगों के लिए पंडाल नहीं बनाया जा रहा है। मंच तैयार हो जाने के बाद राज्य के लोक निर्माण विभाग व कोलकाता पुलिस के अधिकारी उसका निरीक्षण करेंगे।

Print Friendly, PDF & Email

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here