March 29, 2024

आओ करे बेटी का मान कार्यक्रम का आयोजन

Faridabad /Alive News

अखिल भारतीय क्षत्रिय महासभा (युवा) ने सेक्टर-12 स्थित हुडा कन्वेंशन सेंटर में आओ करे बेटी का मान कार्यक्रम का आयोजन किया। इसमें विभिन्न क्षेत्रों में कार्यरत क्षत्रिय समाज की बेटियाें को स्मृति चिन्ह देकर सम्मािनत किया गया। इस मौके पर क्षत्रिय समाज से जुड़ी गांव की सरपंच, आर्किटेक्ट, शिक्षा, मीडिया व कानून क्षेत्र से जुड़ी महिलाओं व बेटियों को भी सम्मािनत किया गया। इस मौके पर मुख्यातिथि अखिल भारतीय क्षत्रिय महासभा के कार्यकारी अध्यक्ष शिवराम सिंह गौड़ ने कार्यक्रम की सराहना करते हुए कहा कि बेटी एक नहीं बल्कि दो परिवाराें को सुशोभित करती है।

क्षत्रिय समाज में हमेशा से महिलाओं को सम्मान दिया जाता रहा। इसे हमें आगे बढ़ाना होगा। इस अवसर पर कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए पूर्व मुख्य संसदीय सचिव शारदा राठौर ने कहा कि समाज को अागे बढ़ाना है तो, बेटियों को आगे लाना ही होगा। उन्हें शिक्षित करना होगा। उन्हें आगे बढ़ने का भी मौका देना होगा। उन्होंने कहा कि बेटी हैं तो जहां है। भारतीय संस्कृति में तो स्त्री को देवी का दर्जा दिया गया है। उन्होंने महासभा के कार्यों की सराहना की। उन्होंने कहा कि इस तरह के कार्यक्रम का आयोजन समय-समय पर होते रहना चाहिए। बेटी आगे बढ़ेंगी तभी समाज तरक्की करेगा। photo-2

इस अवसर पर विशिष्ठ अतिथि जीवा इंटरनेशनल ग्रुप के निदेशक ऋषिपाल सिंह चौहान ने कहा कि संस्था की प्रशंसा करते हुए कहा कि इस तरह के कार्यक्रम महिलाआें को और अागे बढ़ने के लिए प्रेरित करेंगे। आगे भी इस तरह के प्रोग्राम होते रहना चाहिए। इस दौरान उन्होंने सुझाव रखा कि फरीदाबाद-पलवल में जितनी भी क्षत्रिय संस्थाएं काम कर रही हैं, उन्हें एक बैनर के तले लाया जाए। ताकि समाज और मजबूत हो सके। उन्होंने कहा कि इन संस्थाओं को एक कन्फेरडेशन के तहत लाया जाए। हरियाणा पब्लिक सर्विस कमीशन के पूर्व सदस्य हरेंद्रपाल सिंह राणा ने इस सुझाव पर सहमति जताई। उन्होंने कहा कि हम एकजुट होकर इस पर जल्द काम शुरू करेंगे।

इस मौके पर अखिल भारतीय क्षत्रिय महासभा युवा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अवनीश सिंह ने कहा कि महिलाओं के उत्थान के लिए आगे भी इस तरह के कार्यक्रमों का आयोजन किया जाता रहेगा। इस मौके पर उत्तरप्रदेश कांग्रेेस कमेटी के प्रवक्ता धीरेंद्र प्रताप सिंह, पूर्व आईएएस अफसर एनएस तंवर व केपी सिंह ने कार्यक्रम की सराहना की। मंच संचालन शिक्षाविद प्रेमनारायण शास्त्री ने किया। इस मौके पर महासभा की ओर महावतपुर की सरपंच सत्यवती, मोठूका की सरपंच जयावती, डा. रजनी चौहान, फज्जूपुर खादर की मंजू बाला, राजपुर कला की सरपंच मिथलेश समेत अलग-अलग फील्ड में कार्यरत महिलाओं को भी सम्मािनत किया गया।

इस अवसर पर अखिल भारतीय क्षत्रिय महासभा युवा के प्रदेशाध्यक्ष विनय भाटी, महासचिव अमित भाटी, जिलाध्यक्ष अनिल भाटी, उपाध्यक्ष डा. तनुज भाटी, प्रदेश मीडिया प्रभारी सुशील रावत, संगठन मंत्री प्रवीण भाटी, उपाध्यक्ष ओपी भाटी, जिलाध्यक्ष पलवल विजय रावत, पृथला अध्यक्ष टि्वंकल रावत, महासचिव कृष्ण रावत, मुख्य सलाहकार पवन भाटी, बोनी ठाकुर, प्रदेश सचिव मुकेश रावत, हेम सिंह राणा, एसआर रावत, एडवोकेट अजीत भाटी, बहबलपूर सरपंच अनिल रावत, जिला पार्षद जगत सिंह भाटी समेत महासभा के अन्य पदाधिकारी मौजूद थे।