April 19, 2024

स्वास्थ पर होता है जीवन निर्भर, इसे लेकर हो संवेदनशील:एसडीएम

Faridabad/Alive News : एसडीएम महावीर प्रसाद ने कहा कि स्वास्थ्य को प्राथमिकता देने की जरूरत है। इस पर जीवन निर्भर करता है। ऐसे में इसे लेकर संवेदनशील होने की जरूरत है। बदलते आधुनिक परिवेश में इसे लेकर अधिक सचेत रहने की आवश्यकता है।
वे अशोका पार्ट-2 में नव परिवर्तन फाउंडेशन द्वारा आयोजित निशुल्क स्वास्थ्य जांच शिविर के शुभारंभ पर बोल रहे थे। इस नेक कार्य के लिए उन्होंने फाउंडेशन के चेयरमैन राजीव रंजन की हौसला अफजाई की।

उन्होंने कहा कि सामाजिक रूप से सक्रिय होकर दूसरों की मदद करना नेक कार्य है। इस तरह के रचनात्मक कार्य में युवाओं की भूमिका सराहनीय है। मेदांता अस्पताल के डाक्टर एस.के तनेजा (कॉडीयोलोजिस्ट) और डाक्टर नवनीत गोयल की टीम ने लगभग 170 लोगों के बीपी, इसीजी, इको और मधुमेह की जांच की। लोगों को जरूरी परार्मश दिया। इस मौके पर एसडीएम को फांउडेशन के पदाधिकारियों ने स्मृति चिन्ह्र भेंट कर सम्मानित किया। चेयरमैन रंजन ने कहा कि उनका फांउंडेशन हमेशा सामाजिक कार्यो में बढ़चढक़र भाग लेता है। उन्होनें कहा कि जो व्यक्ति अपने शरीर के प्रति जागरूक नहीं होता।

उसे बिमारियों का सामना करना पड़ता है। जब तक हमारा शरीर हष्ट पुष्ट नहीं रहेगा। तब तक हमारा कोई भी काम करने का मन नहीं करेगा। इस मौके पर प्रभा सरकार, उमेश भाटी, पुलिस अधिकारी रणवीर यादव और अशोका एंक्लेव भाग-दो एसोसिएशन के अध्यक्ष कमल शर्मा, महासचिव आई.डी शर्मा मुख्य रूप से उपस्थित थे। कार्यक्रम के अंत में डाक्टर व उनकी टीम को प्रशंसा पत्र देकर सम्मानित किया गया। मंच का संचालन मास्टर लखन सिंह ने किया।

इस अवसर पर विश्व ब्राह्मण संघ के जिलाध्यक्ष अनिल शर्मा, लखन शर्मा, रणसिंह, आफताब आलम, बृजेश ठाकुर, डी.के पराशर, आर.पी शर्मा, दिनेश शर्मा, एस.के वर्मा, डी.के पंवार, अमिन्द्रर ओझा, अनिता, नवीन, मुकेश उपस्थित थे।