April 27, 2024

लिंग्याज विश्वविद्यालय बना छात्रों की पहली पसन्द

Faridabad/Alive News : नचौली स्थित लिंग्याज विश्वविद्यालय इस वर्ष छात्र-छात्राओं के लिए तकनीकी एवं रोजगारपरक कोर्सेज के कारण लोकप्रियता का आकर्षण बना हुआ है। दिल्ली विश्वविद्यालय के उच्च कट-ऑफ एवं सरकारी एवं एडेड कालेजों के कट-ऑफ में देर के कारण ज्यादातर छात्र-छात्राएं तथा उनके अभिभावक लिंग्याज विश्वविद्यालय को वरीयता दे रहे हैं। एक अभिभावक ने बताया कि बेहतर सुविधा, उच्चस्तरीय शिक्षण एवं शिक्षक के साथ-साथ कैंटीन, एटीएम, होस्टल व एसी बसों की सुविधा आकर्षण के केंद्र हैं।

बीएससी, बीकॉम, बीए, बी.फार्मा, डी.फार्मा तथा बीबीए की ज्यादातर सीटें भरने के साथ इंजीनियरिंग, ऑकिटेक्यर, इंटेरियर डिजाइन तथा बीएड में प्रवेश चल रहे हैं। इस वर्ष से संस्थान में लॉ के कोर्सेस बीसीआई द्वारा मान्यताप्राप्त बीए, एलएलबी भी शुरू किया है।

इन सुविधाओं के अतिरिक्त छात्रों को मेरिट के आधार पर स्कॉलरशिप भी प्रदान की जा रही है। संस्थान के वीसी डॉ.आर.के.चौहान ने बताया कि नव-प्रवेशित छात्रों के लिए ओरिएंटेशन प्रोग्राम अगस्त के प्रथम सप्ताह में प्रस्तावित है और उससे पहले रिक्त सीटों के लिए प्रवेश पूर्ण कर लिए जाएंगे। रिक्त सीटों पर प्रवेश मेरिट के आधार पर लिया जाएगा। प्रवेश के लिए विश्वविद्यालय में संपर्क के निर्देश दिए गए हैं।