‘सुनते हो’ विधायक और पार्षद महोदय, जनता पानी के लिए त्रस्त

0
66

Faridabad/Alive News : बिल्ली को देखकर कबूतर का अपनी आंखे बंद कर लेना और यह सोचना कि खतरा टल गया। यह मुहावरा तो हर किसी ने सुना होगा। यह मुहावरा स्मार्ट सिटी के जनप्रतिनिधियों पर स्टीक बैठता है।

जी हां, हम बात कर रहे है वार्ड 8 और 10 की सीमा पर बसे लोगों की जिन्होंने पार्षद और विधायक को अपनी समस्या से अवगत कराया, लेकिन समाधान नही हुआ। स्र्माट सरकार के स्मार्ट पार्षद और विधायक महोदय जी, समस्या के समाधान के बिना जनता आपको राहत नही देगी।

जनता की समस्याओं को देखकर अपनी आंखे बंद कर लेना और उन्हें नजरअंदाज कर देने से समस्याएं खत्म नही हो जाएगीं। दो वार्डो की सीमा पर बसे लेाग करीब तीन महीने से नाली का बदबूदार पानी पीने को मजबूर हैं। लोगों की माने तो कई बार जनप्रतिनिधि को अपनी समस्याओं से अवगत कराने के बावजूद भी समस्या ज्यों की त्यों बनी हुई है।

आपको बता दें कि विधायक के छोटे भाई ही वार्ड के पार्षद हंै। इसके बावजूद भी क्षेत्र में समस्याओं का अंबार लगा हुआ है, और यहां के लोग नरकीय जीवन जीने को मजबूर हैं।

क्या कहते है स्थानीय निवासी
स्थानीय लोगों के अनुसार समस्याओं से निजात दिलाने वाले पार्षद-विधायक केवल चुनावों के वक्त क्षेत्र में देखे जाते हैं और चुनाव जीत के बाद समस्या का समाधान करना तो दूर लोगों की सुध तक नही लेते। यह कहना था क्षेत्र में रहने वाली कान्ता, श्याम, रजनी, हेमलता, दीपक, मधु, रमेश, बबलू, सचिन, कुसुम, सीमा, नरेश का।

उक्त लोगों का यह भी कहना था कि क्षेत्र में करीब तीन महीने से स्वच्छ पानी के लिए लोग मोहताज हंै। लोगों ने पार्षद और विधायक को कई बार उनके निवास पर जाकर समस्या से अवगत कराया, परन्तु उनकी कोई सुनवाई नही हुई और समस्या आज भी ज्यों की त्यों बनी हुई है। उधर, लोगों का कहना था कि यदि उनकी समस्या का जल्द समाधान नही हुआ तो, पार्षद और विधायक के घर पर खाली बर्तनों के साथ विरोध प्रदर्शन और धरना देंगे।

क्या कहते है स्थानीय विधायक
एनआईटी-86 के विधायक नगेंद्र भड़ाना के अनुसार एक सप्ताह में लोगों की समस्या का निवारण हो जाएगा। क्षेत्र में लोगों को निजी टैकऱों से पानी पहुंचाया जा रहा है। हाल ही में क्षेत्र में सीवर लाईन डाली गई है, जिससे पानी की पाईप लाईन टूट गई। जिसे ठीक करने का काम चल रहा है और उनका कहना था कि एक सप्ताह के दौरान क्षेत्रवासियों की सभी समस्याओं का समाधान हो जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here