March 29, 2024

बालाजी स्कूल में धूमधाम से मनाया गया ‘लिटिल चैंप्स ग्रेजुएशन डे’

Faridabad/Alive News : मलेरना रोड़, बल्लबगढ़ स्थित बालाजी पब्लिक स्कूल में शनिवार को चहुंओर हर्ष और उल्लास का वातावरण रहा। विद्यालय में कक्षा नर्सरी, एल.के.जी. एवं यू.के.जी. का रिजल्ट घोषित किया गया। इस अवसर पर विद्यालय में कक्षा यू.के.जी. के विद्यार्थियों के लिए ‘लिटिल चैंप्स ग्रेजुएशन डे’ का भव्य आयोजन किया गया। इस दौरान नन्हे-मुन्ने विद्यार्थियों द्वारा विभिन्न सांस्कृतिक एवं रंगारंग कार्यक्रम प्रस्तुत किए, जिसमें कक्षा यू.के.जी. की छात्रा स्नेहा ने सुंदर भजन प्रस्तुत करके उपस्थित अभिभावकों एवं दर्शकों का मन मोह लिया और खूब तालियां बटोरी।

कक्षा नर्सरी एवं कक्षा एल.के.जी. के विद्यार्थियों ने समूह नृत्य प्रस्तुत कर कार्यक्रम देखने आए सैंकड़ों अभिभावकों को मंत्रमुग्ध कर दिया। इस अवसर पर चारू खत्री, पूनम तंवर, कविता और लक्ष्मी गोयल ने सुंदर गीत गाया। इसके अलावा विद्यालय के संगीत शिक्षक जितेन्द्र कोहली ने ‘मां तेरी चुनरियां लहराई’ गीत गाकर सबका मन लुभा लिया। विद्यालय की नर्सरी विंग की सविता कपूर एवं पूनम तंवर ने मंच संचालन किया। कक्षा यू.के.जी. की नीतू अग्रवाल ने संपूर्ण कार्यक्रम का संयोजन किया।

इस अवसर पर विद्यालय के प्रबंधक राजेन्द्र सिंह ने कहा कि बच्चों के संपूर्ण विकास के लिए अध्यापकों के साथ-साथ अभिभावकों का भी पूर्ण सहयोग जरूरी है। उन्होंने कहा कि अभिभावकों को पेरेन्ट्स-टीचर मींटिग में अवश्य उपस्थित होना चाहिए ताकि वे अपने बच्चों की शिक्षा संबंधित गतिविधियों से परिचित रहें और उनकी त्रुटियां दूर कर सकें।

उन्होंने नर्सरी विंग के सभी विद्यार्थियों को अगली कक्षा में जाने पर बधाई दी और नई कक्षा में मन लगाकर पढऩे की सीख दी। इस दौरान कार्यक्रम में बालाजी पब्लिक स्कूल प्रबंधन समिति के सदस्य रविन्द्र सिंह, नर्सरी विंग की शिक्षिकाएं कविता शर्मा, कौशल शर्मा, बबीता कौशिक, प्रीति अरोड़ा, तरुणा कपूर, कृष्णा शर्मा, बबीता आदि सहित सभी अध्यापक-अध्यापिकाएं एवं अभिभावकगण उपस्थित थे।