April 20, 2024

नन्हें हाथों की कला ने बढ़ाई दीयों की जगमगाहट

बच्चों ने ‘रंगोली और दीयों’ से मां लक्ष्मी को दिया निमंत्रण

 

Faridabad /Alive News :  पल्ला स्थित तरुण निकेतन पब्लिक स्कूल में छात्रों ने दिवाली के पावन अवसर पर दिवाली एक्टिविटीज का आयोजन किया। इस मौके पर ‘दिया मेकिंग कॉम्पीटिशन’ के साथ ही ‘रंगोली कॉम्पीटिशन’ का भी आयोजन किया गया। जिसमें स्कूली छात्रों ने बढ़-चढक़र हिस्सा लिया।

इस मौके पर स्कूल प्रांगण को दीयों और फूलों से बहुत ही खूबसूरत ढंग से सजाया गया। स्कूल के जूनियर विंग के छात्रों ने दीया मेकिंग कंपटीशन में अपनी कला का प्रदर्शन करते हुए अलग-अलग तरह से दीयों की सजावट की और दिवाली के अवसर को और खास बना दिया।

वहीं कुछ छात्रों ने खूबसूरत रंगों और फूलों का इस्तेमाल करते हुए रंगोली बनाई और प्रतियोगिता में शामिल हुए। इस मौके पर छात्रों ने रंगोली में बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ अभियान को दर्शाने के साथ ही लक्ष्मी-गणेश की प्रतिमाएं भी दर्शाई जोकि अपने आप में एक बहुत विशेष था। छात्रों ने रंगोली के माध्यम से लोगों को जागरुक करने का मैसेज दिया।

इस मौके पर खूबसूरत दीया और बेस्ट रंगोली का चुनाव करते हुए स्कूल की प्रिंसीपल पी.एल. सिंह और वाईस प्रिंसीपल राधा तंवर ने बच्चों को पुरूस्कृत किया। राधा तंवर ने छात्रों को संबोधित करते हुए कहा कि हर त्यौहार अपने आप में खास होता है। हमें हर त्यौहार के महत्व को समझते हुए दिल से मनाना चाहिए उन्होंने छात्रों को दिवाली का महत्व बताते हुए दिवाली आखिर क्यों मनाई जाती है के बारे में बताया।

उन्होंने कहा कि छात्रों के बौद्धिक स्तर को बढ़ाने के लिए इस तरह के कार्यक्रम बहुत आवश्यक है। इस तरह की एक्टिविटी से छात्रों के अंदर छुपी हुई कला बाहर निकल कर आती है, जिससे उनका बौद्धिक स्तर बढ़ता है। उन्होंने सभी छात्रों और स्कूल स्टाफ को दिवाली की हार्दिक शुभकामनाएं दी।