April 24, 2024

लिटिल मॉर्डन स्कूल के छात्रों ने एजुकेशनल ट्रीप पर की मस्ती

Faridabad/Alive News : पल्ला-1 स्थित लिटिल मॉर्डन पब्लिक स्कूल की तरफ से स्कूली छात्रों को दिल्ली एजुकेशनल ट्रीप पर ले जाया गया। इस ट्रीप में कक्षा पहली से लेकर पांचवी तक के छात्रों को शामिल किया गया। इस ट्रीप में छात्रों को दिल्ली का चिडिय़ाघर और साईंस म्युजियम दिखाया गया। जहां उन्होंने नई-नई तकनीको की जानकारी लेने के साथ ही प्राचीन चीजों को देखा और उनकी जानकारी हासिल की। इसके साथ ही छात्रों ने चिडिय़ाघर में अनेक तरह के जानवरों को देखा और उनकी खासियत जानने की कोशिश की।

छात्रों ने इसके पश्चात इण्डिया गेट जाकर खूब मौज मस्ती की और लंच भी किया। उन्होंने वहां जामुनो का लुत्फ उठाया और इण्डिया गेट के बारे में जाना और शहीदो को नमन किया। इस मौके पर स्कूल के चेयरमैन पुष्पकांत गुप्ता ने कहा कि इस तरह के ट्रीप से जहां छात्रों का मनोरंजन होता है इसके साथ ही उनकी नॉलेज भी बढ़ती है।

उन्होंने कहा कि स्कूल की तरफ से छात्रों को इस तरह के ट्रीप पर समय-समय पर ले जाया जाता है। वहीं स्कूल के प्रिंसीपल मीना गुप्ता ने कहा कि छात्रों को इंटरटेंमेंट की तरह से सब कुछ सिखाया जा सकता है और बच्चों को नॉलेज देने के लिए इस तरह के ट्रीप काफी कारिगर साबित होते है। इस मौके पर स्कूल का पूरा स्टाफ मौजूद रहा।