लोग जन समस्याओं के प्रति प्रशासन की उदासीनता से परेशान

0
47

Ghaziabad/Alive News : आज अभय खण्ड तीन स्थित अनुकम्पा सोसाइटी में समीपस्थ सोसाइटीज के प्रमुख लोगों की एक आपात बैठक स्थानीय पार्षद मीना भंडारी की अध्यक्षता में सम्पन्न हुई। बैठक में मुख्यत: जलापूर्ति की समस्या के दीर्घावधि निवारण, स्पीड ब्रेकर लगाये जाने के स्थानों का चयन व उनके समुचित स्थानों पर लगाये जाने, प्रदूषण के चलते बढ़ती बीमारियों आदि समस्याओं पर विस्तृत चर्चा हुई और इन समस्याओ के निवारण की दिशा में समय-समय पर चेताने, उनके हल हेतु अनुरोध किये जाने के बावजूद प्रशासन द्वारा बरती जा रही उदासीनता पर गहरी चिंता व्यक्त की गई।

बैठक में सर्वसम्मत निर्णय लिया गया कि इस बाबत शीर्घ ही जिलाधिकारी, उपाध्यक्ष-सचिव जी.डी.ए एवं अन्य उच्चाधिकरियों से भेंट कर उन्हें ज्ञापन देकर शीर्घ समस्या का निवारण किए जाने की मांग की जायेगी। बैठक में प्रदूषण की भीषण समस्या पर उपस्थित लोगों ने गहरा रोष प्रकट किया और कहा कि प्रदूषण से लोग आये-दिन जानलेवा बीमारियों के शिकार हो रहे हैं लेकिन खेद है कि प्रशासन मौन साधे बैठा है। अभय खण्ड स्थित अवैध डम्पिंग ग्राउण्ड के पहाड़ से आने वाली बदबू से लोगों का जीना दूभर हो रहा है। बैठक में निर्णय लिया कि यदि इन समस्याओं का शीर्घ निस्तारण नहीं हुआ तो फिर धरना-प्रर्दशन करने को क्षेत्रवासी विवश होंगे

बैठक में क्षेत्रीय पार्षद मीना भंडारी के अलावा सर्वश्री चंदन सिंह, कुलदीप दीक्षित, वी एन सारस्वत, सी बी सिंह, भगवान सिंह, आर के सिंह, इन्द्र सिंह राणा, राकेश कोठियाल, एस आर जैसी, कमल लखेड़ा, मुकेश चन्द, दिनेश कुमार यादव, अवधेश कुमार, संजय कुमार राव, राम कुमार, अमित सिंह, एस.के कटारिया एवं पर्यावरणवाद ज्ञानेन्द्र रावत आदि अनेक गणमान्य एवं प्रमुख बुद्धिजीवियों की उपस्थिति उल्लेखनीय थी। बैठक का संचालन दिनेश कुमार यादव ने किया और अंत में चंदन सिंह व जायस मैथ्यू ने बैठक में उपस्थित जनों का आभार व्यक्त किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here