जीवा स्कूल में हर्षोल्लास के साथ मनाया गया लोहड़ी का त्योहार

0
36
Sponsored Advertisement

Faridabad/Alive News : फरीदाबाद-21बी स्थित जीवा पब्लिक स्कूल में आज वर्चुअली लोहड़ी का त्योहार मनाया गया। विद्यालय में कक्षा नर्सरी से लेकर बारहवीं तक के छात्रों ने हर्षोल्लास के साथ लोहड़ी के त्योहार में भाग लिया। जीवा स्कूल की यह विशेषता है कि यहाँ प्रत्येक त्योहार विशेष प्रार्थना सभा के दौरान परंपरागत तरीके से आयोजित किया जाता है। इसका मख्य उदेश्य छात्रों को भारतीय संस्कृति एवं भारतीय त्योहारों की रीतियों से अवगत कराना है। लोहड़ी का त्योहार मख्य रूप से ऋतु परिवर्तन एवं फसलों के पकने की खुशी में मनाया जाता है।

लोहड़ी के अवसर पर विद्यालय में लोहड़ी का अनोखा रूप देखने को मिला। इस वर्चुअली आयोजित कार्यक्रम में छात्रों ने लोहड़़ी पर्व की विशेषता बताई, नृत्य किया, पोस्टर्स बनाए, आपस में रेवड़ी, मूँगफली इत्यादि का प्रसाद वितरित किया व कार्यक्रम का भरपूर आनंद लिया। कुछ बच्चों ने लोहड़ी से संबंधित लघुनाटिका का मंचन भी किया तो कुछ ने कविता भी प्रस्तुत की। छात्रों के साथ लोहड़ी एवं मकर संक्रांति पर्व की महîाा के विषय में भी चर्चा की गई।

इस अवसर प रविद्यालय के अध्यक्ष ऋषिपाल चौहान एवं उपाध्यक्षा चंद्रलता चौहान ने छात्रों, अध्यापकों एवं अभिभावकों को लोहड़ी एवं मकर संक्रांति का शुभ संदेश भी दिया। सभी के अच्छे स्वास्थ्य एवं उन्नति की कामना की।

Print Friendly, PDF & Email
Sponsored Advertisement