March 28, 2024

लोकेश राजपूत ने मिस्टर यूनिवर्स प्रतियोगिता टॉप-5 में बनाई जगह

Faridabad/Alive News : मानव रचना का स्टूडेंट लोकेश राजपूत अपनी मेहनत व जज्बे के बल पर हजारों युवाओं के लिए मिसाल बना है। मानव रचना इंटरनैशनल यूनिवर्सिटी से न्यूट्रिशन एंड डायटेटिक्स में एमएससी कर रहे लोकेश राजपूज ने मिस्टर यूनिवर्स 2016 में टॉप 5 में जगह बनाकर संस्थान को गौरांवित किया है। इटली के पडोवा में आयोजित हुई इस प्रतियोगिता में लोकोश को मिस्टर मैन फिटनेस और मिस्टर एचपी मैन बॉडी फिटनेस श्रेणियों में चौथा स्थान प्राप्त हुआ है। 62 देशों के प्रतिनिधियों में लोकेश ने यह स्थान इटली को पीछे छोड़ते हुए हासिल किया।

वहीं टर्की, होलेंट व होलैंड भारत से आगे रहे। यह पहली बार नहीं है जब लोकेश ने अपनी प्रतिभा से संस्थान व देश को गौरांवित किया है। इससे पहले भी जून 2016 में स्लोवेनिया में आयोजित हुई मिस्टर वल्र्ड फिटनेस मॉडल में लोकेश ने दूसरा स्थान हासिल कर सिल्वर ट्राफी हासिल की थी। 43 देशों के प्रतिनिधियों को पीछे छोड़ लोकेश ने इस प्रतियोगिता में दूसरा स्थान हासिल किया था। अपनी जीत पर लोकेश ने कहा कि हर बार देश का प्रतिनिधित्व कर ऐसी उपलब्धि प्राप्त कर व देश के तिरंगे को विदेशी भूमि पर फहराकर मैं फिर से अपने भारतीय होने के पल को जीता हूं। मुझे गर्व है कि मैं भारत जैसे देश मैं पैदा हुआ।

मैं देशवासियों व विदेशी भूमि पर मिले प्यार के लिए सभी का धन्यवाद करता हूं। लोकेश की मेहनत व जज्बे की सराहना करते हुए डॉ. प्रशांत भल्ला ने कहा कि मानव रचना हमेशा से अपने स्टूडेंट्स के विकास के लिए नैशनल व इंटरनैशनल स्तर की सफल राह प्रदान करता रहा है। लोकेश ने अपनी इस जीत से केवल संस्थान को ही नहीं देश को भी गौरांवित किया है। हम उम्मीद करते हैं कि लोकेश अपनी मेहनत व जज्बे के साथ उस शिखर तक पहुंचे जिसकी वह कामना करता है।

लोकेश बल्लभगढ़ के लढ़ौली गांव से है और उसे गोल्ड जिम यूनिवर्सिटी फोर फिटनेस का सर्टिफाइड ट्रेनर प्राप्त है, जो कि उन्हें जिम्नास्टिक की ट्रेनिंग देते हैं। बुलंदियों की ऊंचाइयों में पहुंच चुके लोकेश अपनी पढाई को पूरा करने के बाद ही बालीवुड का रुख करने का विचार करना चाहते है। ऐसे जज्बे को मानव रचना सलाम करता है।