April 20, 2024

कर्म भूमि स्कूल में ‘मदर्स डे’ पर कार्ड पर लिखा मां के प्रति प्यार

Faridabad/Alive News : नंगला रोड़ स्थित कर्म भूमि स्कूल में ‘मातृ दिवस’ हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। इस अवसर पर स्कूल के नन्हें-नन्हें बच्चों ने अपने मन की भावनाओं को कलाकृतियों का रूप देकर ड्राइंग शीट पर उकेरा। बच्चों ने मां को थैंक्स बोलने के लिए मैसेज कार्ड भी बनाए। बच्चों का मनोबल बढ़ानें में क्लास टीचरों ने बच्चों की पूरी सहायता की।

बच्चों ने ‘मदर्स डे’ पर मां पर सुंदर-सुंदर कविताएं भी सुुनाई। कविता के माध्यम से बच्चों ने एक मां और बच्चें के अनोखे रिश्ते को प्रस्तुत किया। तो वहीं बच्चों ने मां और बच्चें के अनूठे रिश्ते को मंच के माध्यम से प्रस्तुत किया, जिसमें बच्चों उपस्थितगणों को मां की जिम्मेदारियों से अवगत कराया। किस तरह एक मां अपने बच्चों को भविष्य संवारने में अपना पूरा जीवन न्यौछावर कर देती है। इसलिए परिवार और समाज में मां का दर्जा सबसे अहम माना जाता है।

इस अवसर पर स्कूल के चेयरमैन नंदराम पाहिल ने बच्चों को संबोधित करते हुए कहा कि बच्चों का भविष्य सवांरने में हमेशा से एक मां ने अहम भूमिका निभाई है। इसलिए मां और एक बच्चें का रिश्ता ऐसा होता है, जो कभी नही बदलता। एक मां के लिए उसके बच्चें हमेशा बच्चें ही रहते है, चाहे कितने बड़े क्यों न हो जाए।