मध्यप्रदेश विस चुनाव से पहले क्यों समझौता कर रही है कांग्रेस, जानिए

0
15

New Delhi/Alive News : बहुजन समाज पार्टी प्रमुख मायावती ने कांग्रेस को झटका देते हुए छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव में अजीत जोगी के नेतृत्व वाली जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ (जकांछ) से गठबंधन करने का फैसला किया है। इधर मध्‍यप्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस के साथ गठबंधन की चर्चा को झटका देते हुए बहुजन समाज पार्टी ने गुरुवार को 22 प्रत्याशियों का एलान कर दिया।

छत्तीसगढ़ की 90 सीटों वाली विधानसभा की 35 सीटों पर जहां बसपा चुनाव लड़ेगी, वहीं 55 सीटों पर जकांछ उम्मीदवार उतारेगी। गठबंधन पर फैसले के लिए जकांछ के राष्ट्रीय अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी गुरवार को लखनऊ में बसपा प्रमुख मायावती से मिले। बाद में संयुक्त हस्ताक्षर से लिखित बयान जारी किया। मायावती ने कहा कि अजीत जोगी ही गठबंधन के मुख्यमंत्री पद के प्रत्याशी होंगे। गठबंधन की जल्द ही बड़ी रैली छत्तीसगढ़ में होगी।

मध्‍य प्रदेश, राजस्थान के लिए कांग्रेस पर बढ़ाया दबाव छत्‍तीसगढ़ में जोगी से गठबंधन करके जहां बसपा ने कांग्रेस को झटका दिया है, वहीं उसने लोकसभा चुनाव से पहले राजस्थान और मध्यप्रदेश विस चुनाव में कांग्रेस पर समझौते का दबाव भी बढ़ा दिया है। दरअसल कांग्रेस, राज्यों के चुनाव में भी बसपा से समझौता तो करना चाहती है लेकिन, जितनी सीटें मायावती चाह रही हैं उतनी देने को तैयार है।

बसपा ने घोषित किए 22 प्रत्याशी
मध्‍यप्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस के साथ गठबंधन की चर्चा को झटका देते हुए बहुजन समाज पार्टी ने गुरुवार को 22 प्रत्याशियों का एलान कर दिया। इस सूची में बसपा ने अपने 3 मौजूदा विधायकों को फिर से मैदान में उतारा है। प्रदेश बसपा अध्यक्ष प्रदीप अहिरवार ने बताया कि बसपा अब प्रदेश की सभी 230 सीटों पर पूरी ताकत से चुनाव ल़़डने की तैयारी कर रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here