April 25, 2024

महावतपुर गांव में आज से शुरू होगा रंग महोत्सव

Faridabad/Alive News : बृज नट मंडली द्वारा गांवों में सांस्कृतिक गतिविधियों को बढ़ावा देने के लिए लगातार प्रयास किए जा रहे हैं। इसी क्रम में गांव महावतपुर में तीन दिवसीय महोत्सव का आयोजन किया जा रहा है। बृजनट मंडली इस आयोजन को हरियाणा कला परिषद् के मार्गदर्शन में आयोजित कर रही है। तीन दिवसीय इस महावतपुर रंग मोहत्सव का आयोजन 15 दिसंबर से 17 दिसंबर तक होगा।

बृजनट मंडली के अध्यक्ष बृजमोहन ने बताया कि हरियाणा कला परिषद् व बृज नट मंडली गांवों में सांस्कृतिक गतिविधियों को बढ़ावा देना चाहती है। इसके तहत महावतपुर गांव से एक बड़ी शुरूआत की जा रही है। उन्होंने बताया कि 15 दिसंबर से शुरू होने वाले इस महोत्सव में पहले दिन पद्मावत सांग का मंचन किया जाएगा। इसका आयोजन कुमारी लीला सैनी द्वारा किया जाएगा।

यह टीम रोहतक से फरीदाबाद आएगी। दूसरे दिन 16 दिसंबर को प्रोफेसर बलराम यादव द्वारा रसिया गायन किया जाएगा। अंतिम दिन यानी 17 दिसंबर को मनीष जोशी द्वारा लिखित हिंदी नाटक नाटकवाला का मंचन किया जाएगा। यह नाटक हरजीत सिधु द्वारा निर्देशित किया गया है।

बृजमोहन ने बताया कि हरियाणा कला परिषद् के अधिकारी तीनों दिन इस महोत्सव में मौजूद रहेंगे। पहले दिन संजय भसीन, दूसरे दिन महेश जोशी और अंतिम हरियाणा कला परिषद् के उपाध्यक्ष सुदेश शर्मा अपनी उपस्थिति दर्ज कराएंगे। बृृजमोहन ने बताया कि रोजाना शाम को 5 बजे से कार्यक्रम की शुरूआत की जाएगी। उन्होंने अधिक से अधिक लोगों से महोत्सव में पहुंचने की अपील की है।