महिलाओं ने रक्तदान कर मनाया महिला दिवस

0
9

Palwal/Alive News : अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के उपलक्ष्य में रक्तदान के क्षेत्र में कार्यरत संस्था पलवल डोनर्स क्लब ‘ज्योतिपुंज’ हिन्द टर्मिनल प्राइवेट लिमिटेड बघौला और महावीर इंटरनेशनल पलवल उड़ान के सयुंक्त तत्वाधान में लाइफ लाइन चैरिटेबल ब्लड बैंक के सहयोग से कम्पनी में चलाये जा रहे राष्ट्रीय सुरक्षा सप्ताह के दौरान एक स्वैच्छिक रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया।

रक्तदान शिविर की अध्यक्षता पलवल डोनर्स क्लब ज्योतिपुंज के मुख्य संयोजक आर्यवीर लॉयन विकास मित्तल और हिन्द टर्मिनल प्रा. लि. के एच. आर . हैड योगेश मलाशी ने की एवं शिविर का संयोजन क्लब की सह संयोजक अल्पना मित्तल और हिन्द टर्मिनल प्रा. लि. एच. आर नवल किशोर ध्यानी ने किया।

शिविर का शुभारंभ हिन्द टर्मिनल के जनरल मैनेजर भगवान सिंह राठौर, आपरेशन हैड राजन मेहरा, समाजसेवी एम एल कथुरिया ने किया। राठौर ने अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस की बधाई देते हुए कहा कि पुरूषों के पीछे नारी शक्ति का ही हाथ होता हैं। इसलिए आज प्रत्येक क्षेत्र में महिलाएं, पुरूषों से आगे हैं। मुख्य संयोजक विकास मित्तल और सह संयोजक अल्पना मित्तल नें भी सभी रक्तदानियों को अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस की बधाई देते हुए यह बताया कि शिविर में 52 रक्तदानियों ने रक्तदान करके नारी शक्ति को नमन किया।

जिसमे से 35 लोगों ने पहली बार रक्तदान किया । उन्होने यह भी कहा कि रक्तदान करने से कई प्रकार के रोगों की जांच निशुल्क होती है और साथ ही साथ जरूरतमंदों की जान बचाकर आत्मिक संतुष्टि होती है।महिला दिवस पर महिलाओं का सम्मान बढ़े और उनके अन्दर रक्तदान के प्रति जागरूकता बढ़े इसीलिए आज का रक्तदान शिविर महिलाओं के लिए समर्पित किया गया।

शिविर को सुचारु रुप चलाने में राजेन्द्र कुमार, गोविन्द सिंह, डा. एकता, जितेन्द्र डागर, अजय डागर, साई फ्लेक्स के राजीव डागर, रुद्र नारायण मित्तल, मुस्तकीम, संदीप,जय भगवान, मनीषा, योगेश, ज्ञानचंद आदि ने सक्रिय योगदान किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here