लेटेस्ट ट्रेंड को समझ उसे फॉलो कर IT में बनाए बेहतर करियर : सतीश आहूजा

0
18

Faridabad/Alive News : डीएवी शताब्दी कॉलेज में आईटी क्षेत्र में ‘फूल स्टैक डेवलपर’ की कार्यशाला में प्रधानमंत्री के डिजिटल इंडिया के क्रान्तिकारी मुहीम में आईटी में भरपूर रोजगार की संभावनाएं तैयारी के बारे में चर्चा की गयी। कार्यशाला का शुभारम्भ कॉलेज के प्राचार्य डॉ.सतीश आहूजा, मुख्य वक्ता आईटी कंसलटेंट कपिल वोहरा, कन्वीनर डॉ सुनीति आहूजा व् डॉ डीप वैद ने दीप प्रज्वलित कर किया गया। डॉ सतीश आहूजा ने बताया की कार्यशाला आयोजन का मुख्य उदेश्य आज के बदलते परिवेश में ज्यादा से ज्यादा आईटी एक्सपट्र्स मार्किट में लाने के लिए आईटी कंपनी के साथ मिलकर छात्र-छात्राओ को स्किल्ड करना है।

आईटी में बेहतर भविष्य की लिए लेटेस्ट ट्रेंड को समझना और उसके अनुसार तैयारी करना सबसे मह्तवपूर्ण है। आईटी कंसलटेंट कपिल वोहरा ने बताया की आज के आईटी ट्रेंड्स को समझते हुए छात्र-छात्राये अपने बेहतर भविष्य का निर्माण कैसे कर सकते है। निजी कंपनी व् सरकारी संस्थान में सारे कार्यप्रणाली को पूरी तरह से कंप्यूटराइज्ड व् ऑनलाइन किया जा रहा है, जिसकी वजह से आईटी कंपनी के पास नए-नए प्रोजेक्ट प्रचूर मात्रा में है साथ ही ऐसी जगहों में आईटी एक्सपर्ट की मांग बहुत ज्यादा है। कार्यशाला में वेब पोर्टल व् ऑनलाइन सिस्टम को बनाने के लिए उपयोग होने वाले विभिन्न लेटेस्ट टेक्नोलॉजी के बारे में बताया गया।

कम्युनिकेशन स्किल और पर्सनॉल्टी डेवलपमेंट एक्पर्ट मनीषा आनंद कम्युनिकेशन के महत्व को बताते हुए छात्रों को इसकी तैयारी के टिप्स बताये। इस कार्यशाला की कन्वीनर डॉ सुनीति आहूजा ने टाइम मैनजमेंट, आत्म विश्वास व् बेहतर कार्यशैली के बारे में चर्चा की। बच्चो के करियर से सम्बंधित प्रश्नों का जबाब भी दिया गया। इस कार्यशाला की कन्वीनर डॉ सुनीति आहूजा व् डॉ डी प वैद, संयोजन सचिव सरोज कुमार व् डॉ अंकुर अग्रवाल थे, इस मौके पर प्रमोद कुमार, अंजलि मनचंदा, उर्वशी सपरा, वनिता सपरा, मीनाक्षी हूडा आदि मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here