मेक इन इंडिया’ से ‘रेप इन इंडिया’ बन रहा भारत- अधीर रंजन

0
18

New Delhi/Alive News: देश में रेप की घटनाओं पर कांग्रेस सांसद अधीर रंजन चौधरी ने सख्त टिप्पणी की है. कांग्रेस सांसद अधीर रंजन चौधरी ने लोकसभा में कहा है कि बीजेपी ने जिस भारत की पहचान ‘मेक इन इंडिया’ से बताई थी वो भारत अब ‘रेप इन इंडिया’ की ओर बढ़ता जा रहा है.

मेक इन इंडिया से रेप इन इंडिया बनता भारत
मंगलवार को कांग्रेस सांसद ने लोकसभा में कहा कि यूं तो पीएम नरेंद्र मोदी हर मुद्दे पर बोलते हैं, लेकिन वे महिलाओं के खिलाफ अपराध के मुद्दे पर चुप हैं. भारत ‘मेक इन इंडिया’ से ‘रेप इन इंडिया’ बन रहा है. उन्होंने कहा, “प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हर मुद्दे पर बोलते हैं लेकिन ये दुर्भाग्यपूर्ण है कि महिलाओं के खिलाफ हिंसा के मुद्दे पर चुप हैं. भारत धीरे-धीरे मेक इन इंडिया से रेप इन इंडिया की ओर बढ़ता जा रहा है.”

इससे पहले पिछले शुक्रवार को लोकसभा में कांग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी ने शून्य काल में कहा था कि एक ओर राम मंदिर बनाया जा रहा है और दूसरी ओर सीता माता को जलाया जा रहा है. अधीर रंजन ने शुक्रवार को लोकसभा हैदराबाद गैंगरेप और उत्तर प्रदेश के उन्नाव में रेप पीड़िता को जलाने का मामला उठाया था. कांग्रेस सांसद ने कहा कि उन्नाव की पीड़िता 95 फीसदी जल गई है. आखिर ये देश में क्या हो रहा है.

कश्मीर की हालात सामान्य कांग्रेस की कह नहीं सकते
मंगलवार को लोकसभा में गृह मंत्री अमित शाह और अधीर रंजन चौधरी के बीच तीखी बहस हुई. सदन में कश्मीर की हालत पर चर्चा चल रही थी. इस दौरान अमित शाह ने कहा कि कश्मीर में हालात सामान्य हैं, लेकिन वे कांग्रेस के बारे में नहीं कह सकते हैं. अमित शाह ने कहा कि हमें बताया जा रहा था कि स्थिति खराब हो सकती है. खून की नदियां बह सकती है. लेकिन ऐसा कुछ नहीं हुआ. अमित शाह ने कहा कि कश्मीर में एक भी गोली नहीं चली. गृह मंत्री के मुताबिक 99.5 प्रतिशत छात्रों ने परीक्षा में हिस्सा लिया. 7 लाख मरीजों का इलाज किया गया. सभी थाने सही से काम कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि जम्मू-कश्मीर में सही तरीके से पंचायत चुनाव हुआ. इसके बाद ब्लॉक के चुनाव हुए

Print Friendly, PDF & Email