जनसेवा करना अपने आप में एक बडी चुनौती : दलबीर सिंह

0
44

Faridabad/Alive News : ह्मूमैन लीगल ऐड एण्ड क्राइम कंट्रोल आगे्रनाइजेशन एनजीओं (रजि.) संस्था द्वारा एनजीओं तत्वाधान में कार्यकर्त्ता सम्मान समारोह आयोजित किया गया। कार्यक्रम में उन सदस्यों को प्रशंसा पत्र देकर सम्मान दिया गया जो एनजीओं की नीतियों के तहत जनसेवा में बेहतरीन दे रहे थे। मौके पर मुख्य अतिथि के तौर पर हरियाणा पुलिस में सब-इंस्पेक्टर कार्यरत्त दलबीर सिंह विशेष तौर पर मौजूद थे।

सम्मान समारोह में सर्वप्रथम एनजीओं के प्रधान अनुराग शर्मा एंव महासचिव राधिका बहल ने शाल देकर मुख्य अतिथि का स्वागत कर उनका धन्यवाद किया। मुख्य अतिथि दलबीर सिंह ने एनजीओं की टीम को सम्बोधित करते हुए कहा कि एनजीओं के माध्यम से जो लोग जनसेवा में कार्यरत है वह अपने आप में एक बडी उपलब्धि है। क्योकि अपने कल्याण के लिए कार्य तो सभी कर रहे है परन्तु समाज के लिए समय देना एक बडी चुनौती है।

पुलिस के प्रति नकारात्मक छवि रखने की सोच की वजह से जनता और पुलिस के मध्य आई दूरिया को दरकनार करने की बात कहते हए कहा कि पुलिस भी समाज का एक अभिन्न अंग है क्योकि लोगों के प्रत्येक कार्य में उसकी बडी अहम भूमिका रहती है। इसलिए लोगों को सोच में परिर्वतन कर पुलिस का दोस्त बनना चाहिए ताकि दोनों के बीच समन्वय बन सके और समाज से कुरितियों को दूर किया जाए। साथ ही उन्होने सभी सदस्यों को आश्वसन दिया कि कभी भी किसी एनजीओं के सदस्यो को उनकी जरूरत हो तो बेशक तो उन्हे कभी भी याद किया जा सकता है।

इसके अलावा संस्था के प्रधान अनुराग शर्मा एंव महासचिव राधिका बहल ने सयुक्त रूप से सभी सम्मानित सदस्यों को बधाई देते हुए कहा कि उनकी एनजीओं उन कार्यकर्त्ताओं का सम्मान करती आई है जो उनकी नीतियों के अंतर्गत जनसेवा में अपना बेहतरीन दे रहे है। उन्होने यह भी बताया कि उनकी एनजीओं एक राष्ट्रीय स्तर की एनजीओं है तथा पूर्ण देश में सात ब्रांचों के माध्यम से जनसेवा कर रही है।

इस अवसर पर राष्ट्रीय उपाध्यक्ष मनोज राजपूत, कोषाध्यक्ष गुलशन कुमार, उपसचिव पिंकी चोपडा, सचिव बलराज मौहर लीगल एडवाईजर जयोति शर्मा के अलावा देवेन्द्रर, आंनद, दिवाकर, सुनील सागर, प्रमोद, टीटू, नेत्रपाल सभी सदस्यगण मौजूद थे।

Print Friendly, PDF & Email