April 19, 2024

मानव रचना ने इंडोनेशिया प्रैसिडेंट यूनिवर्सिटी के साथ साईन किया एमओयू

Faridabad/Alive News : मानव रचना शैक्षणिक संस्थान (एमआरईआई) स्टूडेंट्स को क्वालिटी एजुकेशन के साथ कुछ नया करने के लिए प्रेरित करता है। इसी सोच के साथ मानव रचना ने इंडोनेशिया की प्रैसिडेंट यूनिवर्सिटी के साथ एमओयू साइन किया है। इस एमओयू के तहत दोनों यूनिवर्सिटी अलग-अलग क्षेत्रों में रिसर्च को बढ़ावा देने के लिए काम करेंगी। इसमें मैनेजमेंट, एंवायरमैंटल इंजीनियरिंग, ग्लोबल वार्मिंग, डिवेलपमेंट इकोनोमिक्स, मेक्ट्रोनिक्स, इंफरमेशन टेक्नोलोजी, टूरिज्म व मास कम्युनिकेशन आदि क्षेत्र शामिल है।

दोनों यूनिवर्सिटी ने आपस में स्टूडेंट्स, फैकल्टी व टीचर्स के एक्सचेंज के साथ-साथ उनके लिए कोन्फ्रेंस व ट्रेनिंग प्रोग्राम आयोजित करने के लिए भी हाथ मिलाया है। ऐसे में रिचर्स को नई ऊंचाइयों पर पहुंचाने के लिए मदद मिलेगी। इस एमओयू के तहत दोनों यूनिवर्सिटी शैक्षणिक स्तर पर आपस में लेन देने के कार्य के साथ अलग-अलग गतिविधियों का आयोजन भी करेगा। एक दूसरे के बेहतर तरीकों के साथ एक दूसरे को शैक्षणिक स्तर पर मजबूत करने में यह एक दूसरे की मदद करेंगी। यह एमओयू मानव रचना शैक्षणिक संस्थान के प्रेसिडेंट डॉ. प्रशांत भल्ला व इंडोनेशिया प्रैसिडेंट यूनिवर्सिटी की तरफ से रैक्टर जोनी हरयांतो के बीच साइऩ किया गया।

इस एमओयू की मदद से रिसर्च को बढ़ाना देने की सोच बताते हुए प्रशांत भल्ला ने कहा कि मानव रचना ने जो प्रैसिडेंट यूनिवर्सिटी के साथ संबंद्ध स्थापित किया है, वह स्टूडेंट्स को इंटरनैशनल एक्सपोजर के साथ प्रैक्टिकल एक्सपीरियैंस भी प्रदान करेगा, जिससे स्टूडेंट्स रिसर्च के क्षेत्र में नए प्रयास कर पाएंगे। उन्होंने कहा कि प्रैसिडेंट यूनिवर्सिटी वल्र्ड क्लास यूनिवर्सिटी है, ऐसे में स्टूडेंट्स को भविष्य की चुनौतियों के लिए तैयार होने में मदद मिलेगी।