April 25, 2024

कुन्दन ग्रीनवैली स्कूल के छात्र मनीष नरवाल ने दुबई में बनाया जूनियर वल्र्ड रिकॉर्ड

Faridabad : कुन्दन ग्रीनवैली स्कूल के १२वीं के छात्र मनीष नरवाल का पैरा शूटिंग वल्र्ड कप में जूनियर वल्र्ड रिकॉर्ड बनाकर देश को गौरवन्तित किया। रजत पदक जीतकर लौटने पर स्कूल में जोरदार स्वागत किया।

कुन्दन ग्रील वैली के छात्र मनीष नरवाल ने पैरा शूटिंग वल्र्ड कप में शानदार प्रदर्शन किया। मनीष ने 10 मीटर एयर पिस्टल की व्यक्तिगत स्पर्धा में रजत पदक जीतकर स्कूल का ही नही बल्कि पूरे देश का नाम रोशन किया। यह प्रतियोगिता दुबई के एलन में 21 से 26 मार्च तक हुई तथा इस प्रतियोगिता में विश्व के 41 देशों ने हिस्सा लिया।

मनीष पिछले दो साल से सीनियर वल्र्ड प्रतियोगिता तें हिस्सा लेते आ रहे है। इससे पहले भी कई प्रतियोगिताएं वे जीत चुके है। जूनियर वल्र्ड प्रतियोगिता में मनीष ने शुरू से ही अपना दबदबा बनाए रखा, लेकिन राऊंड में चाइना ने जियांगलोग लू ने 235.6 प्वांइट लेकर स्वर्ण पदक जीतने में कामयाब रहे। मनीष नरवाल ने 234.6 अंक हासिल कर रजत पदक जीता।

प्रतियोगिता में भारत के १२ खिलाडिय़ों ने हिस्सा लिया। जिसमें से हरियाणा के मात्र तीन ही खिलाड़ी चयनित किए गए। स्कूल के निर्देशक भारत भूषण शर्मा ने स्कूल पहुंचने पर मनीष नरवाल का फूल मालाओं व ढोल नगाडों के साथ जोरदार स्वागत किया। उन्होंने कहा, मनीष ने न केवल कुन्दन ग्रीनवैली स्कूल का अपितु पूरे देश का नाम विदेश में भी रोशन किया है। शूटिंग के प्रति लगन को देखते हुए स्कूल द्वारा मनीष को छात्रवृत्ति एवं अतिरिक्त सुविधांए दी गई है। और आने वाले समय में भी स्कूल मनीष को हर प्रकार की सुविधा देने के लिए तत्तपर है।